लखनऊ । उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहां के झलमल मजरा में एक पति ने अपनी मां को नानी के घर जाने के लिए पैसे दे दिए। इस बात से नाराज होकर पत्नी ने दो मासूम बच्चों के साथ कुंए में कूद कर जान दी दी। तलाश करने पर कुएं में दो बच्चों और पत्नी के शवों को देख पति बिलख पड़ा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर कार्रवाई की।

ग्राम पंचायत ऊँचाडीह का मजरा झलमल की घटना

ग्राम पंचायत ऊँचाडीह का मजरा झलमल में पति सबित लाल कोल परिवार के साथ रहता है। आज सबित के द्वारा अपनी मां को नानी के घर जाने के लिए 200 रुपये दिए। इस बात से गुस्साई सबित की पत्नी अंजू (22) ने अपने दो बच्चे सुधीर उम्र तीन वर्ष व सुदीप उम्र आठ माह को अपने कमर में बांध कर गांव के बाहर खेत में बने एक कुंए में कूद कर जान दे दी।

कुएं में दो बच्चों और पत्नी के शवों को देख पति बिलख पड़ा

सबित लाल कोल ने बताया कि आज सुबह उसकी मां शियावती अपने नानी के यहां बरगढ़ थानाक्षेत्र के लमही गांव जा रही थी। उसे 200 रुपये देने के बाद मैं ऊँचडीह इलाज कराने चला गया था। इलाज करवा कर आधे घंटे बाद जब घर वापस आया तो अपनी पत्नी अंजू व दोनों बच्चों को न पाकर उनकी तलाश शुरू की। काफी तलाश करने के बाद गांव वालों द्वारा उसके जाने के बताये गए रास्ते पर पति गांव के बाहर खेत पहुंचा। जहां तलाश की तो खेत के कुएं में पत्नी अंजू व दोनों बच्चों की लाश उतराती दिखाई दी। यह देख वह चीख पड़ा। शोर सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए और गांव वालों ने मानिकपुर थाना में सूचना दी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा

पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, एएसपी, सीओ, थाना प्रभारी रीता सिंह फोर्स के साथ घटना स्थल पहुंचे। ग्रामीणों की मदद से तीनों शवों कुएं से बाहर निकलवा आवश्यक जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि पति के मां को पैसे देने से नाराज होकर पत्नी ने दो बच्चों के साथ कुएं में कूद कर जान दे दी है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भेजते हुए पीड़ित को शासन स्तर पर मिलने वाली मद्द कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *