लखनऊ । राजधानी के अकबरनगर में एलडीए की ध्वस्तीकरण कार्रवाई के दौरान रविवार को चार मंजिला इमारत एकाएक ढह गई और उसके नीचे कई लोगों के दबने की सूचना से इलाके में अफ़वाह तथा तनावपूर्ण माहौल पैदा हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अराजक तत्वों ने माहौल को बिगाड़ने के लिए पुलिस पर पथराव कर दिया। इस दौरान पुलिस की गाड़ियों के शीशे टूट गए। पथराव की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई।तब जाकर स्थिति पर काबू पाया।

ज्वाइंट सीपी ने पहुंचकर संभाला मोर्चा

जानकारी के लिए बता दें कि प्रशासन की टीम अवैध कब्जे पर बने सम्राट फर्नीचर के मालिक बारिक का चार मंजिला मकान तोड़ने गई थी। हालांकि मकान तोड़ने के लिए कोर्ट ने 31 मार्च तक की रोक लगाई थी। लेकिन इसके बावजूद अधिकारी मकान तोड़ने पहुंचे थे जिससे स्थानीय लोग भड़क गए। इसके बाद पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जानकारी मिलते ही ज्वाइंट कमिश्नर उपेंद्र अग्रवाल मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया। इसके बाद पथराव बंद हुआ। पुलिस ने सड़क पर जो भीड़ जमा थी उसे खदेड़ दिया । ज्वाइंट सीपी ने बताया कि भवन गिराने के दौरान कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी थी कि उसके नीचे कुछ लोग दब गए है लेकिन ऐसा कुछ नहीं था और न ही किसी ने इसकी पुष्टि की।

अकबरनगर में पथराव की घटना में कोई घायल नहीं : एलडीए वीसी

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष (वीसी) डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि रविवार को लखनऊ के अकबरनगर में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने गयी एलडीए की टीम एवं पुलिसकर्मी गए थे, जिस पर पथराव की घटनाएं हुई हैं, लेकिन इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।एलडीए की टीम पर पथराव कर रहे युवकों की पहचान लखनऊ पुलिस कर रही है। एलडीए की टीम कार्रवाई के लिए अकबरनगर में प्रवेश कर गयी थी, तभी ये घटना हुई है। कुछ आधे घंटे तक लगातार ईंट-पत्थर चलाये गये हैं। मौके से भेजे गये वीडियो में पत्थरबाजी की घटना सामने आयी है। बाकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय सूचना नहीं है, अफवाह फैलायी जा रही है। वहीं,अकबरनगर में एक अवैध बिल्डिंग को तोड़ने पहुंची एलडीए टीम ने जेसीबी लगाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को पूरा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *