लखनऊ । राजधानी के थाना गाजीपुर में नशा करने करने के लिए पैसा न देने पर बेटे ने अपनी पिता की हथौड़ी से सिर कूचकर हत्या कर दी। इसके बाद रातभर पिता के शव के साथ कमरे में बैठा रहा। सुबह परिजनों को जानकारी होने पर इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। साथ ही हत्यारोपी पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। गांव में किसी प्रकार की तनाव की स्थिति नहीं है।

गाजीपुर के गांव कसैला की घटना

पुलिस के मुताबिक गाजीपुर के कसैला गांव निवासी खुशीराम सैनी (72) पुलिस विभाग में फॉलोवर (चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी) थे। घर के ग्राउंड फ्लोर पर वह अपने छोटे बेटे हेमंत के साथ रहते थे। पहली मंजिल पर उनके बड़े बेटे रिंकू परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार की रात नशे में सेवन करने के बाद हेमंत घर आया और पिता से नशा करने के लिए पैसा मांगने लगा। जब खुशी राम सैनी ने पैसा नहीं दिया तो घर में रखी हथौड़ी से सिर कूचकर हत्या कर दी। इसके बाद रात भर कमरे में पिता के शव के साथ बैठा रहा। मंगलवार की सुबह बड़े बेटे रिंकू जब दूसरी मंजिल से नीचे उतरे और कमरे में खून और पिता का शव देखा तो उनके होश उड़ गए और पुलिस को सूचना दी।

पुलिस ने मौके से हत्यारोपी पुत्र को किया गिरफ्तार

अपर पुलिस उपायुक्त अभिजित आर शंकर ने बताया कि मंगलवार की सुबह 112 को सूचना मिला कि कसैला गांव में एक व्यक्ति की हत्या कर दी है। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि खुशीराम सैनी की हत्या कोई और नहीं उनके ही पुत्र हेमंत सैनी द्वारा की गई थी। हेमंत सैनी नशे का आदी है। मौके पर हेमंत को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में हेमंत ने बताया कि सोमवार की रात पिता खुशीराम से नशे के लिए पैसे मांग रहा था। पैसा न देने पर घर में रखे हथौड़ी से सिर कूचकर हत्या कर दी। मृतक के भाई रिंकू सैनी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *