लखनऊ। यूपी में इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारा पर समझौता हो गया । एक लम्बी जदोजहद के बाद प्रियंका गांधी की अहमरोल के बाद सीटों के बंटवारा पर समझौता हो गया । अब अनुसार सपा 63 सीटों तथा कांग्रेस 17 सीटों पर चुनाव लडे़गी । वही सपा अपने कोटे से इंडिया गठबंधन के अन्य छोटे दल को भी सीट दे सकते है । इसके साथ ही मध्य प्रदेश के खजुराहो सीट पर सपा लड़ेगी । कांग्रेस ने मुरादाबाद सीट पर अपना दावा छोड़ दिया ।

इन जिलों में कांग्रेस लड़ेगी चुनाव

बुधवार को दोनों दलों ने लखनऊ मे संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता कर सीटों पर समझौते की जानकारी दी ।आज कांग्रेस की ओर से यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय तथा सपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उतम पटेल तथा सपा प्रवक्ता राजेद्रं चौधरी ने सीटों के समझौते की जानकारी दी ।यूपी में सात साल बाद 2017 के बाद एक बार फिर मिलकर लड़ेगे। 2017 में यह दोनों दल मिलकर विधान सभा चुनाव लड़े थे । सपा ने कांग्रेस को अमेठी, रायबरेली, प्रयागराज, वाराणसी, महराजगंज, देवरिया, बांसगांव, सीतापुर, अमरोहा, बुलंदशहर, गाजियाबाद, कानपुर, झांसी, बाराबंकी, फतेहपुर सिकरी, सहारनपुर व मथुरा सीट कांग्रेस के हिस्से में है ।

समाज भाजपा के कुनितियों का शिकार हो रहा

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उतम ने कहां कि सपा सुप्रिमो अखिलेश यादव तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी का आभार व्यक्त करता हूं । इस गठबंधन को लेकर देश बहुत समय से उम्मीद लगाए बैठा था ।वही सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि लखननऊ में हम आप से बात कर रहे है परन्तु भारत को बचाने का संदेश पूरे देश में जा रहा है। अखिलेश यादव ने बार बार कहा है कि 2014 में यूपी से ही भाजपा आई थी तथा 2024 में यूपी से ही सता से बाहर जाएगी । श्री चौधरी ने कहां हम इस संदेश को लेकर आए है कि देश की हालत बहुत खराब है समाज भाजपा के कुनितियों का शिकार हो रहा है ।आज भाजपा ने देश में सभी समाज के साथ अन्याय तथा उत्पीड़न किया है हम सब मिलकर लड़ेंगे ।

24-25 फरवरी को राहुल की यात्रा में शामिल होंगे अखिलेश

वही कांग्रेस के यूपी प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहां कि राहुल गांधी की यात्रा का गठबंधन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है । प्रियंका प्रियंका गांधी ने गठबंधन को अंजाम तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है ।हम राहुल गांधी की यात्रा का निमंत्रण स्वीकार करने के लिए अखिलेश यादव को धन्यवाद देते है । यूपी में अभी 24-25 फरवरी को राहुल की यात्रा चल रही है अखिलेश यादव यात्रा में शामिल होगें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *