लखनऊ । उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले की सांसद सोनिया गांधी के राज्यसभा में जाने की तैयारी और नामांकन करने के बाद सियासत गर्मा गई है। उन्होंने जिलेवासियों से अपने पारिवारिक रिश्ते का जिक्र करते हुए एक भावुक कर देने वाला पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने स्पष्ट संदेश दे दिया कि वह भले ही राज्यसभा में चली जाए, लेकिन यहां से उनका रिश्ता कभी कमजोर नहीं होगा। इससे यह भी एक इशारा है की जिले से गांधी परिवार का ही कोई ना कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा। इससे यह भी चर्चा रही की अब प्रियंका वाड्रा अपनी मां की विरासत और रिश्ते को सम्हालेंगी।

पत्र में ससुर फिरोज गांधी का किया जिक्र

सांसद सोनिया गांधी ने पत्र में लिखा है कि रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी है। उन्होंने अपने ससुर फिरोज गांधी का भी जिक्र किया। कहा कि आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर फिरोज गांधी को यहां से जिताकर दिल्ली भेजा। उनके बाद मेरी सास इंदिरा गांधी को आपने अपना बना लिया। इसी रोशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी। सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिए खोकर मैं आपके पास आई और आपने अपना आंचल मेरे लिए फैला दिया। इतना ही नहीं उन्होंने दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में एक चट्टान की तरह खड़े होने को भी याद किया।

सोनिया के पत्र से प्रियंका के चुनाव लड़ने की संभावना बढ़ी

लिखा कि मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूं। उन्होंने स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की बात लिखी है इसके साथ यह अहसास कराया की चुनाव भले ही भी लड़ रही हैं लेकिन हमेशा जिले की जनता की सेवा करती रहेंगी। उन्होंने हमेशा जिले के साथ रहने की बात लिखी है। उन्होंने आश्वस्त करते हुए यह भी लिखा कि मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे जैसे अब तक संभालते आए हैं। इन लाइनों ने एक इशारा यह भी किया है की जिलें गांधी परिवार मायूस नहीं होने देगा और इस परिवार का सदस्य यहां से संभवत चुनाव जरुर लड़ेगा। इससे प्रियंका वाड्रा के लड़ने की संभावने बढ़ गई हैं।

रायबरेली में नहीं चलेगा प्रियंका का ग्लैमर: दिनेश प्रताप सिंह

सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने और भावुकता भरे पर प्रेसवार्ता कर के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह ने पलटवार किया है।गांधी परिवार को खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि अमेठी के बाद रायबरेली को गांधी परिवार ने धोखा दिया। यहां पर यदि प्रियंका लड़ती है तो उनका ग्लैमर काम नहीं करेगा। भारी वोटों से हार होगी। राहुल गांधी द्वारा न्याय यात्रा शुरू करने से पहले रायबरेली व अमेठी की जनता का न्याय करना चाहिए। यह यात्रा रायबरेली और अमेठी के लिए धोखा यात्रा है। उन्होने स्वामी प्रसाद मौर्य पर भी कहा की यदि वह बीजेपी में आना चाह रहे है शीर्ष नेतृत्व विचार करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *