लखनऊ। यूपी में सड़क हादसों को दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार हादसे पर हादसे हो रहे हैं। कासगंज और आगरा के अब रविवार की बीती रात्रि जौनपुर में भी भीषण हादसा हो गया। यहां पर रोडवेज बस और ट्रैक्टर-ट्राली की टक्कर में छह मजदूरों की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। इस प्रकार से देखा जाए तो पिछले चौबीस घंटे के अंदर यूपी मं बड़े सड़क हादसों में कुल 32 लोगों की जान जा चुकी है।

ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर जा रहे थे मजदूर

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जौनपुर के अनुसार रविवार देर रात्रि करीब 11.15 बजे सिकरारा अंतर्गत समाधगंज बाजार के पास जौनपुर-प्रयागराज हाईवे पर मकान की छत ढालने वाले मजदूर ट्रैक्टर ट्राली पर सवार होकर जा रहे थे। इस दौरान प्रयागराज की तरफ से आ रही रोडवेज बस की टक्कर ट्रैक्टर ट्राली से हो गई और वह असंतुलित होकर पलट गई। हादसे में ट्राली पर सवार छह लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी मछलीशहर भेजा गया।एएसपी ने बताया कि हादसे की तस्वीरें देखने से पता चल रहा है कि वाहन तेज रफ्तार में थे।

मिर्जापुर में हाइवा से टकराई अनियंत्रित बोलेरो, एक की मौत

सोनभद्र जनपद के करमा थाना क्षेत्र के जुड़वारिया गांव निवासी चंद्रदेव उर्फ जानू पुत्र रामफोश (22), मनीष सिंह पुत्र राम सिंह (22) व अकीत केसरी पुत्र जमुना प्रसाद केसरी (23) निवासी इमलीपुर थाना करमा जनपद सोनभद्र बोलेरो पर सवार होकर रविवार की देर रात आ रहे थे। राजगढ़ थाना क्षेत्र के बघेडा गांव के पास बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी हाइवा में पीछे से टक्कर मार दी। दुर्घटना में चंद्रदेव उर्फ जानू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और अंकित व जमुना घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया। वहीं मृतक चंद्रदेव के शव को कब्जे मे लेकर विधिक कार्रवाई में जुट गई और हादसे से परिजन को अवगत कराया।

शनिवार को कासगंज और रविवार को आगरा में हुआ हादसा

यूपी कासगंज जिले में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। ट्रैक्टर-ट्रॉली से जा रहे श्रद्धालुओं के लिए तालाब ही जलसमाधि बन गया। अनियंत्रित ट्रैक्टर-ट्रॉली जब तालाब में गिरी तो चीखों के शोर से लोग दहल गए। महिलाओं और बच्चों की लाशें जब निकलीं तो रेस्क्यू कर रहे मददगारों के पैर भी कांप गए। इस हादसे में अब तक महिलाओं और बच्चों समेत 22 की मौत हो चुकी है। इसी प्रकार से मैनपुरी में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रविवार की सुबह नींद की एक झपकी ने कार सवार चार युवकों की जान ले ली। हादसे में मरने वाले दो युवक मूलरूप से अलीगढ़ के रहने वाले थे। दोनों चचेरे भाई थे। कुछ वर्ष से कोलकाता में रह कर काम कर रहे थे। शनिवार की रात चारों दोस्त अलीगढ़ में आयोजित एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए निकले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *