गोरखपुर । नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने जब से नगर निगम की कमान संभाली तब से सुबह मॉर्निंग वॉक के बहाने वह नगर निगम के वार्डो का सुबह सवेरे साइकिल से ही निरीक्षण करने निकल जाते हैं। यह उनकी दिनचर्या में भी अब शामिल हो गया है। आज उन्होंने वार्ड नंबर 62 माया बाजार का स्थलीय निरीक्षण किया । माया बाजार वार्ड के पार्षद समद गुफरान ने नगर आयुक्त को लेकर वॉर्ड के एक-एक गली नाली सड़कों का भ्रमण कराया हठ्ठी माता मंदिर से घोष कंपनी की ओर जाने वाली रोड पर एक मकान के सामने नाली को पूरी तरीके से बंद कर दिया गया था नगर आयुक्त से तोड़ने का निर्देश दिया।

नाली ब्लॉक पाए जाने पर उसे तोड़ने का दिया निर्देश

उन्होंने मौके पर मौजूद सुपरवाइजर को सख्त निर्देश दिया कि कहीं भी पानी के बहाव में अवरोध नहीं होना चाहिए नालियां बंद रहेंगी तो पानी का बहाव नहीं होगा और नालियां चोक हो जाएंगे ऐसे में साफ सफाई के साथ नालियों में बहने वाले पानी में कहीं भी अवरोध नहीं होना चाहिए। माया बाजार के हरिजन बस्ती, यादव टोला जुबली रोड समेत विभिन्न मोहल्ले का निरीक्षण करके डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन के लिए लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है उन्होंने कहा कि अगर कोई सड़क पर कूड़ा फेंकता है तो उससे जुर्माना वसूला जाए। सड़क पर गाड़ियां खड़ी रहने से गंदगी होती है उन्हें हटाने का नगर आयुक्त ने निर्देश दिया है।

सड़क पर कूड़ा फेंकने वाले पर जुर्माना काटने का दिया निर्देश

पार्षद समद गुफरान ने भाजपा की सदस्यता लेने के बाद दुगनी ऊर्जा गति से अपने वार्ड का निरीक्षण कर वहां की कमियों को अधिकारियों को अवगत कराने का काम कर रहे हैं उन्होंने नगर आयुक्त को बताया कि बहुत सी जगह पर सीवर पाइप नहीं है जिसकी वजह से लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसके साथ ही मैनपावर की भी उनके पास कमी है ,सफाई कर्मियों की संख्या बढ़ाई जाए।

जिससे मेरा वॉर्ड साफ स्वच्छ व सुंदर दिखे यही मुख्यमंत्री का भी सपना है कि पार्षद अपने अपने वार्ड की जिम्मेदारी लें तो जनपद अपने आप ही साफ स्वच्छ व सुंदर दिखने लगेगा और रेटिंग के मामले में भी अव्वल स्थान हासिल करेगा।बरहाल जनपद के ऐसे अधिकारी भी है जो सुबह सवेरे स्वच्छ ताजा हवा लेने के बजाय साइकिल से ही सुबह सवेरे वार्ड का निरीक्षण करने निकल जाते हैं गंदगी बदबू को बर्दाश्त कर मुख्यमंत्री के सपने को साकार करने में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *