लखनऊ । फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन शुक्रवार की सुबह दूसरी बार अयोध्या पहुंचे। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्होंने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। 19 दिनों के भीतर वे दूसरी बार राम की नगरी अयोध्या पहुंचे हैं। इससे पहले 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अमिताभ बच्चन शामिल हुए थे। भारी सुरक्षा प्रबंधों के मध्य गेट नंबर 11 से उन्होंने राम जन्म भूमि परिसर में प्रवेश किया और राम लला की पूजा अर्चना की।

अमिताभ बच्चन ने लगाए जय श्री राम के नारे

अयोध्या पहुंचे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने लगाए जय श्री राम के नारे । अमिताभ बच्चन ने कहा कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुआ और आज भी अयोध्या पहुंच कर राम लला का दर्शन किया, अब तो अयोध्या आना जाना लगा ही रहेगा, (अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में ले रखी है जमीन) । पुरानी बातों को ताजा करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, जब मैं कहीं जाता हूं तो लोग कहते हैं आप मुंबई रहते हैं यहां आना-जाना नहीं होगा कैसे आपके साथ ताल्लुक बढ़ाया जाएगा, तो बाबूजी ने (हरिबंशराय बच्चन) ने एक बात कही थी वह कहावत भी अवधी में है, क्योंकि हमारी पैदाइश इलाहाबाद की है।

अमिताभ बच्चन ने किया ज्वेलर्स की दुकान का शुभारंभ

अमिताभ बच्चन ने कहा कि हम दिल्ली रहे कोलकाता रहे मुंबई रहे कहा आपका ताल्लुक है उत्तर प्रदेश से, बाबूजी कहते थे एक कहावत है अवधी में, हाथी घूमे गांव गांव, जेके हाथी वही कै नाव, यह सच है हम इलाहाबाद में रहे कोलकाता में रहे दिल्ली में रहे मुंबई में रहे लेकिन जहां कहीं भी रहे कहलाए गए छोरा गंगा किनारे वाला । अयोध्या पहुंचे अमिताभ बच्चन ने राम लला का दर्शन किया और उसके बाद शहर के सिविल लाइन स्थित एक ज्वेलर्स शोरूम का उद्घाटन किया ।

अभिताभ बच्चन का अयोध्या में हुआ आगमन , हुआ भव्य स्वागत

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का आज अयोध्या आगमन हुआ। आगमन के पश्चात उन्होंने भगवान श्री रामलला मंदिर में दर्शन पूजन किया। अगले चरण में वे अयोध्या सिविल लाइन्स स्थित मण्डलायुक्त आवास पहुंचे जहां उनका स्वागत मण्डलायुक्त गौरव दयाल ने किया। इस अवसर पर सीईओ नवदीप रिणवा, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी नितीश कुमार,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर, नगर आयुक्त विशाल सिंह, प्रसिद्ध साहित्यकार यतीन्द्र मोहन मिश्र सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *