सीतापुर। क्षेत्र के प्रसिद्ध सूर्य कुंड मंदिर पर शुक्रवार को मौनी अमावस्या के पावन अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने मौन व्रत रखकर पवित्र सरोवर में स्नान कर भोले शंकर की विशेष पूजा अर्चना की व सूर्य भगवान को अर्ध्य दिया। इस पावन अवसर पर श्रद्धालुओं के सैलाब ने पवित्र सरोवर में स्नान कर अपनी मनोकामना पूर्ण करने हेतु भगवान कामेश्वर नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की।

श्रद्धालुओं ने जगह-जगह हवन पूजन किया

मौनी अमावस्या के अवसर पर नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों के श्रद्धालुओं ने पवित्र सूर्य कुंड मंदिर स्थित पवित्र सरोवर में स्नान कर कामेश्वर नाथ मंदिर में पूजा अर्चना की, मान्यता है कि इस पवित्र सरोवर में स्नान करने से मनुष्य सभी रोगों से मुक्त हो जाता है। मौनी अमावस्या के पावन अवसर पर श्रद्धालुओं ने जगह-जगह हवन पूजन किया और सुख समृद्धि हेतु भगवान शंकर का रुद्राभिषेक कर भगवान की कथा को श्रवण कर यथाशक्ति जरूरतमंदों को दान किया।

मंदिर प्रांगण में एक मेले का भी आयोजन किया

इस मौके पर आयोजित भंडारों में भारी संख्या श्रद्धालुओं ने प्रतिभाग कर प्रसाद ग्रहण किया। मौनी अमावस के अवसर पर मंदिर प्रांगण में एक मेले का भी आयोजन किया गया जिसमें आए हुए श्रद्धालुओं ने अपनी आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी की और बच्चों ने मेले का आनंद उठाया। सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर में भारी पुलिस बल तैनात रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *