लखनऊ । राजधानी के इंदिरानगर क्षेत्र में बीती रात आग ने जमकर तांडव मनाया। यहां पर मानस सिटी के पीछे करीब 129 झुग्गी झोपड़ियां आग की भेंट चढ़ गई। आग इतनी भयंकर थी कि दमकल कर्मियों को बुझाने में घंटों लग गए। हालांकि आग लगने के दौरान किसी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है। आग बुझने के बाद लोगों ने राहत की सांस जरूर ली लेकिन उनका घर तबाह व पूरी तरह बर्बाद हो गया। अब उनके रहने के लिए घर नहीं है।

मानस सिटी के पीछे झुग्गी झोपड़ियों में लगी थी आग

सोमवार की देर रात डेढ़ बजे फायर स्टेशन इंदिरा नगर कंट्रोल को सूचना प्राप्त हुई कि मानस सिटी के पीछे झुग्गी झोपड़ियों में भयंकर रूप से आग लग गई है।सूचना प्राप्त होते ही तत्काल मुख्य अग्निशमन अधिकारी तथा अग्निशमन अधिकारी इंदिरा नगर शत्रुघ्न सिंह तीन फायर टेंडर मय यूनिट घटना स्थल के लिए प्रस्थान हुए , तथा अग्निशमन अधिकारी गोमती नगर मय यूनिट , सरोजनी नगर से एक फायर टेंडर , फायर स्टेशन आलमबाग से एक फायर टेंडर , प्रभारी अग्निशमन अधिकारी बीकेटी मय यूनिट , अग्निशमन अधिकारी हजरतगंज मय यूनिट तथा फायर स्टेशन चौक से एक फायर टेंडर भी घटना स्थल के लिए प्रस्थान हुए।

आग से किसी प्रकार की नहीं हुई जनहानि

मुख्य अग्निशमन अधिकारी लखनऊ भी मौके पर ही घटना स्थल पहुंच गए ।फायर सर्विस यूनिट ने घटना स्थल पर पहुंचकर देखा कि आग झुग्गी झोपड़ियों में लगी हुई थी , आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था , मुख्य अग्निशमन अधिकारी के कुशल नेतृत्व में फायर सर्विस की विभिन्न यूनिटों ने आग पर चारों ओर से नियंत्रण करके , अग्निशमन कार्य करते हुए कड़ी मेहनत एवं अदम्य साहस का परिचय देकर आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया। उक्त घटना में लगभग 129 झोपड़ियां जल गई व किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *