लखनऊ। एसटीएफ यूपी को महाराष्ट्र पुलिस की क्राइम ब्रान्च के साथ संयुक्त अभियान में थाना तलोज जनपद नवी मुम्बई महाराष्ट्र में वांछित अंतर्राज्यीय स्तर पर वाहन चोरी कर विभिन्न प्रदेशों में बेचने वाले गिरोह के सरगना चांद बाबू को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त पूरे जमाल भिलाई कला मोहनगंज जिला अमेठी का रहने वाला है।

मुंबई पुलिस ने यूपी एसटीएफ से मांगा था सहयोग

क्राइम ब्रांच नवी मुम्बई द्वारा अंतर्राज्यीय स्तर पर वाहन चोरी कर विभिन्न प्रदेशों में बेचने वाले गिरोह के विरूद्ध थाना तलोज, नवी मुम्बई में दर्ज कई मुकदमें एवं अन्य कई वाहन चोरी की घटना में वांछित अभियुक्त चांद बाबू के गिरफ्तारी के सम्बन्ध में एसटीएफ यूपी से आवश्यक सहयोग के लिए अनुरोध किया गया। इसके क्रम में धर्मेश कुमार शाही, पुलिस उपाधीक्षक, एसटीएफ, लखनऊ को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देषित किया गया।

रायबरेली से अभियुक्त को एसटीएफ ने दबोचा

एसटीएफ को काफी दिनों से इसकी तलाश थी। बुधवार को एटीएफ की टीम रायबरेली में मौजूद थी। इस दौरान ज्ञात हुआ कि अंतर्राज्यीय स्तर पर वाहन चोरी करने वाले गिरोह का सरगना चांद बाबू जनपद रायबरेली के थाना क्षेत्र कोतवाली में मौजूद है, इस सूचना पर विश्वास करते हुए एसटीएफ टीम द्वारा क्राईम ब्रान्च नवी मुंबई की टीम को साथ लेकर मुखबिर की निशानदेही पर चांद बाबू उपरोक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

गाड़ी की कलर बदलकर बेचने का करता था काम

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया की उसका चार पहिया वाहन चोरी करने का एक गिरोह है, जो मुम्बई के विभिन्न इलाकों से चार पहिया वाहन चोरी करके उसका कलर बदलवाकर एवं फर्जी कागजात तैयार कराकर अलग-अलग प्रदेशों में बेचता है। इसके पूर्व भी वाहन चोरी की घटना में मुम्बई से जेल जा चुका है। गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ अम्बोली महाराष्ट्र, डीसीबी सीआईडी मुम्बई में आधा दर्जन मुकदमा दर्ज है। गिरफ्तार अभियुक्त को उ.नि. प्रताप देसाई, क्राइम ब्रांच मुम्बई के टीम को विधिक कार्रवाई के उपरान्त सुपुर्द किया गया, अग्रिम कार्रवाई मुम्बई पुलिस द्वारा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *