लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में सोमवार की तड़के सुबह दिल को दहला देने वाला सड़क हादसा हो गया। यमुना एक्सप्रेस वे पर एक बस और कार में टक्कर के बाद दोनों में भीषण आग लग गई। बस में सवार लोगों ने किसी तरह की कूदकर कर अपनी जान बचाई लेकिन कार में सवार पांच लोग भाग नहीं पाएं और देखते ही देखते लोगों की आंखों के सामने जिंदा जल गए। यह दर्दनाक मंजर जो भी देखा उसका कलेजा कांप उठा। कार चालक की केवल शिनाख्त हो पायी है बाकी मृतकों की पहचान नहीं हो पायी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई बस

यह दर्दनाक हादसा महावन थानाक्षेत्र में युमना एक्सप्रेस वे के माइल स्टोन 117 पर हुआ। नोएडा की तरफ जा रही बिहार की स्लीपर बस डिवाइडर से टकराने के बाद अचानक बीच सड़क पर आ खड़ी हुई। इसी दौरान बस के पीछे आर रही तेज रफ्तार कार बस में घुस गई। इसके बाद जोरदार धमाका हुआ फिर कार और बस में आग लग गई। बस की सवारियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई। बताया गया है कार सवार अंदर ही फंस गए। कार में पांच लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। तेज आग की लपटे और धुआं उठता देखकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए। बस में सवार यात्रियों ने वहां से भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई।

चार शवों की मौके पर नहीं हो सकी शिनाख्त

उधर भीषण हादसे की जानकारी मिलते ही एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय पुलिस बल अारै फायर बिग्रेड के साथ मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए। हालांकि जब तक फायर बिग्रेड पहुंची तब तक बहुत देर हो चुका था। बस और कार धूं धू कर जल उठी थी। फायर बिग्रेड ने आग बुझाने के बाद कार में फंसे पांचों शवों को बाहर निकाला। शव इतने जल गए थे कि उनकी शिनाख्त नहीं हो पायी है। बताया जा रहा है कि बस का एक टायर पंचर होने के कारण अचानक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई। इसके बाद पीछे से आ रही कार उसमें जा घुसी। कार के नंबर से केवल इतना पता चल पाया है कि कार शिकाहोबाद निवासी अंशुल यादव पुत्र मनोज यादव चला रहा था। बाकी चार मृतकों की अभी पहचान नहीं हो पायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *