लखनऊ । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान रामलला के दर्शन करने के लिए सोमवार को अयोध्या पहुंच गए हैं। दोनों नेताओं ने गेट नंबर 11 से रामजन्मभूमि परिसर में प्रवेश किया। वे रामलला के दरबार में दर्शन पूजन करेंगे। इससे पहले दोनों मुख्यमंत्री महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर उतरे। वहां पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह की अगुवाई में ढोल-नगाड़ों के बीच दोनों मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया।यहां से सड़क मार्ग से मुख्यमंत्री का काफिला राम जन्म भूमि परिसर पहुंचा।

प्रभु राम का दर्शन करके असीम शांति का अनुभव मिला: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के दोनों मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राम लला का दर्शन किया । इस अवसर पर दर्शन के बाद एयरपोर्ट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में कहा कि आज रामलला का दर्शन पूजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और प्रभु राम का दर्शन करके असीम शांति का अनुभव मिला, बहुत अच्छा लगा, इसका वर्णन शब्दों में नहीं किया जा सकता । उन्होने कहा कि यह पूरे समाज और पूरे विश्व के लिए सौभाग्य की बात है, अयोध्या में भव्य और सुंदर मंदिर बनकर तैयार हुआ है, प्रतिदिन लाखों राम भक्त दर्शन पूजन करने आ रहे हैं, आस्था देखकर दिल गदगद हो जाता है और हमने भगवान से सबके लिए देश के लिए सुख शांति और स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना की है ।

भारत धार्मिक आस्था वाला देश है : भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस अवसर पर कहा कि परिवार के साथ प्रभु राम के दर्शन हुए, लंबे समय से इच्छा थी, आज आना हुआ, भारत धार्मिक आस्था वाला देश है, कोई पर्व और कोई त्यौहार जब मनाया जाता है तो हम लोग इकट्ठे होकर मनाते हैं, राम लला का दर्शन पूजन करने के बाद किया प्रार्थना । उन्होने कहा कि देश की हो तरक्की हो सब लोग रहे सुखी, शांति से सब में आपस में भाईचारा बना रहे, भारत एक गुलदस्ता है और गुलदस्ते के अलग-अलग रंग है, फल फूल की अपनी सुगंध है, अयोध्या आकर बहुत अच्छा लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *