अयोध्या। पांच वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद अयोध्या में रामलला अपने जन्म स्थान पर भव्य मंदिर में विराजित हुए हैं। यह विश्व के प्रत्येक सनातनी की भावनाओं की जीत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस कालखंड में फिर से राम युग का आरंभ हुआ है। उक्त बातें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपनी मंत्रिपरिषद के सहयोगियों के साथ मंगलवार को रामलला का दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचने के बाद कहीं।

बता दें कि मंगलवार की सुबह मुख्यमंत्री धामी और उनके मंत्रियों के अयोध्या के वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचने पर स्थानीय भाजपा नेताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। ढोल-नगाड़े के बीच राज्य के संस्कृति विभाग के कलाकारों ने नृत्य पेश किया।इसके बाद मुख्यमंत्री एवं उनके सहयोगी अयोध्या धाम में प्रभु राम को नमन कर पूजा अर्चना की।दर्शन करने के बाद मुख्यमंत्री धामी भावुक हो गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री रामलला के दर्शन से रोम-रोम भक्तिमय और मन प्रफुल्लित है। उन्होंने कहा कि रामलला को कई वर्षों तक टेंट में रहना पड़ा। आज भव्य मंदिर में रामलाला के दर्शन किए। मैं भाव विह्वल हूं और प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित हूं।धामी ने बताया कि अयोध्या में उत्तराखंड सदन का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री योगी से जमीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया गया है। उत्तराखंड और अयोध्या धाम का आपस में बहुत गहरा संबंध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *