मीरजापुर। जिले के दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग के विन्ध्याचल थाना क्षेत्रान्तर्गत गैपुरा रेलवे क्रासिंग के पास मालगाड़ी के आने के दौरान रेलवे फाटक बन्द होने के बावजूद रेलवे क्रासिंग पार करते समय मालगाड़ी की चपेट में आने से दो की मौत हो गई है। जिनकी पहचान जैनुल अंसारी पुत्र खट्टर अंसारी 40 वर्ष व पूजा श्रीवास्तव पुत्री गंगा प्रसाद श्रीवास्तव 17 वर्ष निवासीगण नौगांव थाना विन्ध्याचल के रूप में हुई है।

दृश्य देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो गए

जानकारी होते ही पुलिस उच्चाधिकारी व थाना विन्ध्याचल पुलिस बल द्वारा मौके पर पहुंच कर दोनों के शव को कब्जे में लेकर नियमानुसार अग्रिम वैधानिक कार्यवाही के पश्चात पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बताया जाता है कि गैपुरा रेलवे फटका बंद था, लेकिन बगल से रेलवे क्रासिंग को पार कर रहे बाइक सवार को कोहरे के कारण ट्रेन आते नहीं दिखाई दिया। जिससे बाइक सवार ट्रेन की चपेट में आ गए जिससे बाइक चालक और उस पर सवार एक लड़की की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मचने के साथ ही मौके का दृश्य देखकर लोगों के रौंगटे खड़े हो गए थे।

जल्दबाजी पड़ गई जीवन पर भारी

प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो थोड़ी सी सावधानी और सूझबूझ का परिचय देते तो शायद दोनों की जान बच सकती थी, लेकिन जल्दबाजी और हड़बड़ी उनके जीवन पर भारी पड़ी है। मालगाड़ी आने की जानकारी होने पर गेट बंद कर दिया गया था। बावजूद इसके बाइक सवार रेलवे क्रॉसिंग के बगल से जल्दी निकलने की होड़ में जीवन को दांव पर लगाकर पटरी पर बीचो-बीच पहुंचा था कि कोहरे के कारण आती हुई मालगाड़ी देख न सका और उसकी चपेट में आ गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *