लखनऊ । अयोध्या पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यना ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि 22 जनवरी को सभी शिक्षण संस्थान बन्द रहेगा । इस अवसर पर शराब की दुकान रहेगी बंद । उन्होने कहा कि इस अवसर पर जनपद के सभी मंदिर में 16 जनवरी से लेकर 22 जनवरी तक कराया जाएगा अखंड रामायण का पाठ और राम नाम संकीर्तन । साथ ही साथ साय काल हर घर और हर मंदिर में जलाए जाएंगे दीपक और 22 जनवरी को अयोध्या में भी मनाया जाएगा बड़े स्तर पर दीपोत्सव । मुख्यमंत्री श्री योगी ने कहा कि 22 जनवरी को हमेशा के लिए एक पर्व होगा ।

22 जनवरी को सायंकाल हर देव मंदिर में दीपोत्सव मनाया जाएगा

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा का यह ऐतिहासिक कार्यक्रम करोड़ों सभी सनातन आस्थावानों के लिए हर्ष-उल्लास, गौरव और आत्मसंतोष का अवसर है। पूरा देश राममय है। 22 जनवरी को सायंकाल हर देव मंदिर में दीपोत्सव मनाया जाएगा। हर सनातन आस्थावान अपने घरों/प्रतिष्ठानों में रामज्योति प्रज्ज्वलित कर रामलला का स्वागत करेगा। सभी सरकारी भवनों की साज-सज्जा कराई जाए। सायंकाल आतिशबाजी के भी प्रबंध हों।

मुख्यमंत्री ने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन किया

मंगलवार को अयोध्या दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने श्रीरामलला और हनुमान गढ़ी के दर्शन-पूजन के उपरांत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मकर संक्रांति के बाद प्रारंभ हो रहे प्राण प्रतिष्ठा के वैदिक अनुष्ठानों की जानकारी लेते हुए मुख्यमंत्री ने समारोह की सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं में तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को सभी आवश्यक सहयोग के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके बाद, आयुक्त सभागार में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *