लखनऊ। यूपी-112 मुख्यालय पर 75 वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया । एडीजी-112 नीरा रावत ने ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी । इस मौके पर एडीजी ने सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों, दूसरों की मदद के लिए 112 को कॉल करने वाले जागरूक नागरिकों को सम्मानित किया । गणतंत्र दिवस के मौके पर प्रदेश भर में यूपी-112 द्वारा 547 कर्मियों को सम्मानित किया गया। इनमे से 510 पुलिस कर्मी और 37 सहयोगी संस्थाओं के निजी कर्मी शामिल हैं।

रिस्पांस टाइम के आधार पर हुए सम्मानित

नागरिकों द्वारा 112 को कॉल किये जाने के बाद न्यूनतम रिस्पांस टाइम पर सहायता पहुंचाने वाले 504 पुलिस कर्मियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। पुलिस आयुक्त गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद तथा पुलिस अधीक्षक शामली को प्रदेश भर में न्यूनतम रिस्पोंस टाइम बनाए रखने के लिए डीजीपी द्वारा प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया। यूपी-112 मुख्यालय में काम करने वाले 37 पुलिस व निजी क्षेत्र के कर्मियों को भी गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया गया। सराहनीय कार्य के आधार पर 3 पीआरवी के 7 कर्मी भी इस मौके पर सम्मानित हुए।

बचाई दूसरों की जान तो मिला सम्मान

यूपी-112 ने गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐसे सजग नागरिकों को भी सम्मानित किया है। जिन्होंने दूसरों की जान बचाने या संदिग्ध व्यक्तियों के बारे में सूचना देकर घटनाओं को घटित होने से बचाया है। प्रदेश भर के 40 सजग नागरिकों को 112 द्वारा सम्मानित किया गया है। यूपी-112 द्वारा आयोजित ‘स्लोगन प्रतियोगिता’ के 5 विजेता प्रतिभागियों को भी इस मौके पर पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *