रायबरेली। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को रायबरेली जनपद के गांव अघौरा विकासखण्ड हरचंदपुर निवासी लक्ष्मण निषाद ने अपने तालाब के सिंघाड़े की टोकरी ससम्मान भेंट किए। अखिलेश यादव ने सहर्ष सिंघाड़े स्वीकार किए और लक्ष्मण निषाद तथा उनके परिवार का हाल चाल पूछा। अखिलेश यादव ने रायबरेली दौरे के दौरान रास्ते में रूककर लक्ष्मण निषाद के तालाब से सिंघाड़े खरीदे थे। श्री यादव ने स्नेहपूर्ण व्यवहार से अभिभूत लक्ष्मण निषाद विगत चार वर्षों से अपने तालाब के सिंघाड़े लेकर लखनऊ आते हैं और अखिलेश यादव को भेंट करते हैं।

निषाद समाज को कोई मदद भाजपा सरकार में नहीं मिली

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट का झूठा ढिंढोरा पीटती रहती है जबकि निषाद समाज को कोई मदद भाजपा सरकार में नहीं मिली है। भाजपा को निषाद समाज की कोई चिंता नहीं है। वह उन्हें बस वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती है। भाजपा की निषादों के हित की कोई योजना या नीति नहीं है। लक्ष्मण निषाद की भेंट के समय राष्ट्रीय सचिव राजेन्द्र चौधरी एवं रायबरेली के जिलाध्यक्ष इं. वीरेन्द्र यादव भी मौजूद थे। स्मरणीय है, दिसम्बर 2019 में अखिलेश यादव जब भगवंत नगर से लखनऊ लौट रहे थे, रास्ते में सई नदी के किनारें अघौरा गांव में एक सिंघाड़े का तालाब देखकर रूक गए थे।

लक्ष्मण निषाद ने अखिलेश यादव को भेंट की सिंघाड़े की टोकरी

लक्ष्मण निषाद तब तालाब में सिंघाड़े निकाल रहा था। श्री यादव ने जब उसे मिलने बुलाया तो वह पहले तो सुरक्षा कर्मियों को देखकर बहुत डर गया। उसे समझाकर जब लाया गया तो अखिलेश यादव ने उससे बहुत प्रेम पूर्वक उसकी कमाई, घर परिवार के हालात पर बातें की। इससे वह और उसका परिवार बहुत प्रभावित हुआ। वह तबसे अखिलेश यादव के लिए सिंघाड़े लाने लगा है। अखिलेश यादव भी जब उधर से गुजरते हैं उसके परिवार से जरूर मिलते रहे हैं। लक्ष्मण निषाद ही नहीं अब उसके गांव के आसपास के लोग भी अखिलेश यादव के समर्थक हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *