लखनऊ ।केंद्र सरकार ने हिट एंड रन के नए कानून के विरोध में चल रहे हड़ताल का असर अब उत्तर प्रदेश साथ -साथ लखनऊ में दिखना शुरू हो गया है। चालकों की हड़ताल के चलते जहां लोगों को सरकारी व प्राइवेट बस नहीं मिल पा रही है। अब इसका असर पेट्रोल पंपों और सब्जी मंडियों में देखने को मिल रहा है। ताजी सब्जियां जहां बाजार से गायब हो गई है वहीं पेट्रोल भरवाने के लिए लोगों को लंबी-लंबी कतारे लग रहे है। जिसकी वजह से यातायात व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है।

प्रशासन ने दावा किया की कहीं पर भी पेट्रोल व डीजल की नहीं कमी

पेट्रोल पंपों पर भारी भीड़ को देखते हुए लखनऊ पुलिस भी अलर्ट हो गई है। चूंकि पेट्रोल व डीजल के टैंकर न आने से समस्या गहरा गई है। हालांकि प्रशासन का दावा है कि पेट्रोल पंपों पर किसी प्रकार की पेट्रोल व डीजल की कमी नहीं डिपो से की जा रही निरंतर सप्लाई। फर्जी अफवाह उड़ाने वाले पेट्रोल पंप संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शाम को जब प्रशासन ने सख्ती की तो पेट्रोल पंप में भीड़ कुछ कम हुई और वाहन चालकों को पेट्रोल मिलना शुरू हो गया।

हड़ताल का दिखने लगा असर, बढ़ी लोगों की परेशानी


चालकों की लगातार दूसरे दिन हड़ताल के चलते मंगलवार दोपहर को अचानक लखनऊ के पेट्रोल पंप के बाहर वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लगने शुरू हो गई। चूंकि ट्रक चालकों व बसों की हड़ताल के चलते पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल व डीजल नहीं पहुंच पा रहे है। जिसकी वजह से शहर के कई पेट्रोल पंपों ने पेट्रोल देने से हाथ खड़ा दिया। जिसकी वजह से शहर में जो पेट्रोल पंप खुले मिले वहां पर चार पहिया व दो पहिया वाहनों की लंबी कतार लगने लगी।

पेट्रोल पंपों में भीड़ को देखते हुए पुलिस भी हुई मुस्तैद

पॉलीटेनिक, हजरतगंज, गोमतीनगर आदि क्षेत्रों में खुले पेट्रोल पंपों पर वाहनों की भारी भीड़ जमा होने के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो गई।पेट्रोल पंप पर उमड़ी भीड़ के मद्देनजर इंस्पेक्टर हजरतगंज विक्रम सिंह ने खुद संभाली कमान। बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ पेट्रोल पंप पर पहुंचकर कराई यातायात व्यवस्था सुचारू। ऐसा ही कुछ हाल शहर के अन्य पेट्रोल पंपों का भी रहा। पेट्रोल के साथ-साथ हरी सब्जियों भी लोगों को खाने के लिए नहीं मिल रही है। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि ट्रकों का संचालन बंद होने के कारण मंडी में सब्जी नहीं आ पा रही है। जिसके चलते यह समस्या आ रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *