लखनऊ । राजधानी के ठाकुरगंज थानाक्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी। यहां पर एक डॉक्टर पति ने अपनी ही पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दिया। इसके बाद घर से फरार हो गया। मंगलवार दोपहर में जब बच्चे शोकर जगे और कमरे में खून से लथपथ मां का शव देखा तो उनकी चीख निकल गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। बताया जा रहा है कि डॉक्टर ने पंद्रह साल पहले लव मैरिज शादी की थी। पुलिस ने मृतका के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद हत्यारोपी पाति की तलाश शुरू कर दी है।

ठाकुरगंज के रोशननगर की घटना

थानाक्षेत्र के रोशननगर निवासी आनंदेश्वर अग्रहरि पेश से फिजियोथेरेपिस्ट है। इनकी लव मैरिज शादी नाका निवासी संध्या साहू (38) से करीब 15 साल पहले हुई थी। उनके दो बेटे तनिष्क (11) व छोटा बेटा शौर्य (9) है। पुलिस के मुताबिक अब तक जांच में सामने आया कि बीती रात किसी बात पर हुए विवाद के बाद आनंदेश्वर ने संध्या की गला रेतकर हत्या कर दी। कुछ देर तक वहां रहने के बाद सुबह होने के पहले वह घर छोड़कर चला गया।

सुबह जगने पर बच्चों को हुई जानकारी

इधर सुबह दोनों बेटे जब उठे तो कुछ देर बाद देखा कि मां खून से सनी पड़ी हुई हैं। दोनों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। इस बीच संध्या की मां कमला साहू भी वहां पहुंच गईं तब पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेने के बाद छानबीन शुरू कर दी। एसीपी चौक सुनील शर्मा ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। आनंदेश्वर की तलाश में टीमें लगाई गई हैं। वह जल्द पकड़ा जाएगा। वारदात की वजह पता की जा रही है। ताकि सच्चाई सामने आ सके।

पुलिस ने शुरू की हत्यारोपी की तलाश

पुलिस को अहत साहू पुत्र कमलेश साहू निवासी नगर दुगांना थाना नाका की तरफ से दी गई है। जिसके द्वारा अवगत कराया गया है कि उसकी बड़ी बहन सन्ध्या साहू की शादी 2008 में आनंदेश्वर अग्रहरि पुत्र राजकुमार अग्रहरि नविासी रोशन नगर से हुई थी। मंगलवार को सुबह दस से बारह बजे के बीच सध्या की गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना से पहले आनंदेश्वर व उसके सगे भाई बिंदू द्वारा उसकी बहन के साथ मारपीट की गई थी। जिसकी शिकायत ठाकुरगंज थाने में की गई थी। अब उसकी बहन की आनंदेश्वर उर्फ आनंद ने हत्या कर दी। तहरीर मिलने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद हत्यारोपी पति की तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *