सीतापुर। जिले में संचालित हो रहीं चार एएलएस (एडवांस लाइफ सपोर्ट) एम्बुलेंस में से दो के कंडम हो जाने के बाद दो नई एएलएस को एम्बुलेंस बेड़े में शामिल किया गया है। जिन्हें सीएमओ डॉ. हरपाल सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर सीएमओ ने कहा कि यह सभी एम्बुलेंस पुरानी एम्बुलेंस के स्थान पर संचालित की जाएंगी, जिससे जिले की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि सरकार हर व्यक्ति तक निःशुल्क स्वास्थ्य सेवायें पहुॅचाने के लिये संकल्पित है। इन एम्बुलेसों की सहायता से लोगों को बेहतर सेवायें मिल सकेंगी।

इन सभी एम्बुलेंस में सभी जीवन रक्षक दवायें एवं आॅक्सीजन की सुविधा उपलब्ध रहती है। इसलिये मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिये एम्बुलेंस का प्रयोग करना चाहिये, जिससें रास्ते मे कोई समस्या होने पर मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय मदद मिल सके। उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्येक दिन चौबीसों घंटे किसी भी समय आवश्यकता पड़ने पर एम्बुलेंस सेवा प्राप्त की जा सकती है। जिले में चार एएलएस एम्बुलेंस में से दो के खराब हो जाने से ऑफ द रोड करते हुए नई एम्बुलेंस की मांग की गयी थी। नई एम्बुलेंस के मिलते ही उन्हें संचालित कर दिया गया है।

इन एम्बुलेंस का संचालन मेडकेयर 365 संस्थान द्वारा किया जा रहा है। मेडकेयर के क्लस्टर लीडर आकाश जौहरी ने बताया कि दो और नई एम्बुलेंस आगामी माह तक आ जाएंगी।इस मौके पर एसीएमओ डॉ. अनूप श्रीवास्तव, डॉ. राज शेखर, डॉ. एमएल गंगवार, डॉ. अभिज्ञान सिंह सहित अन्य कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *