लखनऊ । क्राइम टीम दक्षिणी व थाना मोहनलालगंज की संयुक्त टीम द्वारा थाना मोहनलालगंज क्षेत्र में महिला का पचास हजार रुपयों से भरा पर्स छीनने की घटना का सफल अनावरण करते हुए दो शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनके कब्जे से लूट के पचास हजार रुपये व घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद किया है। पूछताछ में बताया चला कि दोनों अभियुक्त सटरिंग का काम करते हैं तथा बैंक की रेकी कर पैसे निकालने वाली महिलाओं को अपना निशाना बनाते हैं।

एक दिसंबर को मोहनलालगंज क्षेत्र में हुई थी लूट

डीसीपी पूर्वी विनीत जायसवाल ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि एक दिसंबर को मोहनलालगंज क्षेत्र में एसबीआई बैंक से एक महिला पचास हजार रुपये कैश निकाल कर थैले में रखकर घर जा रही थी। इसी बीच रास्ते में बाइक पर सवार दो बदमाशों ने पीछे से महिला से पचास हजार रुपयों से भरा बैंग छीनकर फरार हो गये। इस घटना के बाद थाना मोहनलालगंज में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। घटना को गंभीरता से लेते हुए उनके द्वारा तीन टीमों का गठन किया गया। एचएसओ मोहनलालगंज और क्राइम टीम दक्षिणी को भी इसमें लगाया गया।

सैकड़ों सीसीटीवी चेक करने के बाद मिली सफलता

टीम द्वारा सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज बैंक के अंदर तथा आसपास रायबरेली रोड पर खंगाले गए। इसके बाद उन दोनों बदमाशों को चिन्हित किया गया। अब इस घटना का सफल अनावरण करते हुए दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इनके नाम कमश: सचिन नायर और मुकेश सोनकर है। इन दोनों बदमाशों के कब्जे से महिला से लूटे गए पचास हजार रुपये बरामद कर लिया गया है। साथ ही घटना में इनके द्वारा जो बाइक प्रयोग किया गया था उसे भी पुलिस ने बरामद कर लिया है।

बैंक में पहले करते थे रेकी फिर वारदात को देते थे अंजाम

इनके द्वारा पूछताछ में बताया गया है कि इनमें सचिन नायर पहले जाकर बैंक में जाकर रैकी करता था। खासकर उन महिलाओं को सबसे पहले अपना निशाना बनाते थे जो बैग व थैले में भरकर पैसा लेकर जाते थे। चूंकि इसे छीनने में उन्हें आसानी होती थी। पूछताछ में पता चला है कि यह लोग कई बार इसी तरह के प्रकरण में जेल जा चुके हैं। जनपद रायबरेली, बाराबंकी, बहराइच, अमेठी व लखनऊ के बाहर जाकर ये लोग अपराध करते हैं। अभी तक इन पर कुल पंद्रह मुकदमे दर्ज है। लखनऊ में पहली बार इनके द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया था। दोनों को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *