लखनऊ । थाना चिनहट पुलिस टीम द्वारा चेकिंग संदिग्ध व्यक्ति वस्तु वाहन व तलाश वांछित अपराधी के दौरान मुखबीर खास के सूचना के आधार पर राह चलते हुए व्यक्तियो को सवारी के रुप में गाड़ी में बैठाकर लूट करने वाले दो शातिर अभियुक्तों को डीके लॉन के पास लखनऊ से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से लूटी हुई एक मोबाइल फोन व 2550 रुपये नगद बरामद हुआ व घटना में प्रयुक्त एक गाड़ी मारुति सियाज बरामद किया गया।

दो लोगों के साथ कार पर बैठाकर लूट को दिया था अंजाम


अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सय्यद अली अब्बास ने बताया कि 17 दिसंबर को अशरफ वहाव द्वारा लिखित तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कराया गया था कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा अपनी कार में यात्रा करने के लिए किराये पर बैठाना व आगे चल कर सुनसान जगह देख कर वादी से मोबाइल व 1000 रुपये छीन कर गाड़ी से उतार दिये और गाड़ी लेकर भाग गये । जिसके सम्बन्ध में थाना स्थानीय पर मुकदमा पंजीकृत कराया था । इसी प्रकार से धर्मवीर सिंह द्वारा बताया गया कि 19 दिसंबर को कमता चौराहे पर अभियुक्तगणो द्वारा फैजाबाद जाने के लिए उचित किराये पर पहुंचाने का झांसा देकर बैठना व आगे चलकर वादी मुकदमा से एक मोबाइल फोन व 5000 रुपये लूट कर गाड़ी से उतारकर गाड़ी मोड़ कर लेकर भाग गये।

इनके कब्जे से लूट का सामान, नकदी व कार किया बरामद

दोनों मामलों का मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने टीम गठित करके इसकी पड़ताल शुरू कर दी। सीसीटीवी कैमरा व अन्य साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने दो शातिर अभियुक्तों को डीके लॉन के पास के पास लखनऊ से  गिरफ्तार किया गया। जिनके द्वारा उक्त घटना को कबूल किया गया है। इनके कब्जे से लूटा माल और कार भी बरामद कर लिया गया है। टीम के निरंतर प्रयास से इन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता मिल पायी। इनके साथ और कौन-कौन लोग शामिल है। इसके बारे में पूछताछ की जा रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *