आजमगढ़ । अतरौलिया थाना क्षेत्र के छितौनी खास गांव में हाथों में मेहंदी लगाकर दुल्हन बारात का इंतजार करती रही, लेकिन दुल्हा बरात लेकर नहीं आया और अपने घर से फरार हो गया, वहीं कन्या पक्ष ने दूल्हा व उसके ऊपर दहेज मांगने का आरोप लगाया है । उधर बरात न आने से लड़की का रो-रोकर बुरा हाल था। घर गीत गौनिये होने के बजाय रोना धोना शुरू हो गया।

कन्या पक्ष रात दस बजे से बरात आने का करता रहा इंतजार

छितौनी खास गांव निवासी प्रहलाद प्रजापति के बेटी नीतू की शादी महाराजगंज थाना क्षेत्र के ग्राम अवसानपुर गांव निवासी दुर्गेश प्रजापति पुत्र खेलावन प्रजापति के साथ पांच दिसंबर 2023 को तय थी, आज ही के दिन मंगलवार को छितौनी खास में कन्या पक्ष के दरवाजे पर बारात आनी थी, कि बीती रात लगभग 10:30 बजे लड़की के भाई सुनील प्रजापति के पास शादी की मध्यक्षता करने वाली पुष्पा का फोन आया, कि दूल्हा सुबह से घर से कहीं गायब हो गया है।

बरात न आने पर घर फोन किया ताे मांगा एक लाख

लड़की के भाई सुनील प्रजापति ने बताया कि इसकी जानकारी प्राप्त होते ही दूल्हा दुर्गेश के घर फोन किया, तो दुर्गेश के भाई तारकेश्वर ने फोन उठाया, और बताया कि लड़का घर से गायब है। मुझे एक लाख रुपए मेरे खाते में भेज दो, लेकिन मैंने रुपए देने से इनकार कर दिया,और कहा की बारात लेकर दरवाजे पर आइए। हम सभी व्यवस्था कर देंगे, किंतु तारकेश्वर ने उस समय मेरा फोन काट दिया । लड़की के भाई सुनील प्रजापति ने बताया कि घर पर हम लोगों ने शादी की पूरी तैयारी कर ली थी।

कन्या पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

लगभग 1 वर्ष पहले 5.12.2022 को लड़के के साथ बरच्छा और सगाई का कार्यक्रम में भी लगभग 2 लाख रुपये खर्च हुआ था, वही आज बारात के लिए भी सारी तैयारियां पूरी कर ली थी। टेंट से लेकर खाने-पीने की सारी व्यवस्थाएं कर दी गई थी, वही दहेज में देने के लिए फर्नीचर आदि सामान भी खरीद लिए गए थे। जिसमें लगभग 2 लाख खर्च हो गए। दुर्गेश के घर वाले दहेज के लालच में उसे घर से कहीं बाहर भगा दिए, जिसकी वजह से वह बारात लेकर नहीं आयी । वही हाथों में मेहंदी लगाई लड़की का रो-रो कर बुरा हाल है, कन्या पक्ष की तरफ से स्थानीय थाने में लिखित तहरीर दे दी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *