लखनऊ । राजधानी के थाना पीजीआई क्षेत्र में स्कूटी से बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही महिला को रोडवेज बस ने रौंद दिया। जिसमें महिला के बेटे की मौत हो गई। जबिक मां और बेटी घायल हो गयी। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने के बाद अज्ञात रोडवेज बस की तलाश शुरू कर दी है। बस का पता लगाने के लिए दो टीमे गठित की गई है। उधर छात्र की मौत पर परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

पीजीआई थानाक्षेत्र के सभाखेड़ा के पास हुआ हादसा

पीजीआई साहू कॉलोनी निवासी सपना के पति हरीकरन सेना में हैं और इस समय जयपुर में नियुक्त हैं। सपना अपने दोनों बच्चों अभिमन्यु व बेटी राखी के साथ रहती है। सपना के दोनों बच्चे एलपीएस साउथ सिटी ब्रांच में छठवीं व सातवीं क्लास में पढ़ते हैं। प्रतिदिन की भांति वह स्कूटी से अपने दोनों बच्चों को छोड़ने के लिए स्कूल जा रही थी। इसी दौरान हादसा हो गया। डीसीपी पूर्व आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार की सुबह समय करीब 8.30 बजे सपना सिंह पत्नी हरिकरन सिंह निवासिनी उपरोक्त स्कूटी पर अपने पुत्र अभिमन्यु सिंह व बेटी राखी को उसके स्कूल एलपीएस साउथ सिटी पीजीआई छोड़ने से जा रही थी।

पुलिस ने बस चालक का पता लगाने के लिए दो टीमे की गठित

अचानक सभा खेडा कट पर पीछे रोडवेज बस ने इनकी स्कूटी में टक्कर मार दी। जिससे सपना सिंह व उनका पुत्र अभिमन्यु सिंह व बेटी राखी घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए ट्रामा सेंटर पीजीआई ले जाया गया। जहां चिकित्सकों द्वारा अभिमन्यु सिंह को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि मां-बेटी का उपचार चल रहा है। अभिमन्यु कक्षा छह में पढ़ता था। मृतक के पिता आर्मी में है एवं वर्तमान में राजस्थान में सेवारत है। रोडवेज बस का पता लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है। ताकि बस चालक का पता लगाया जा सके। साथ ही दो टीमे भी गठित की गई है। सपना की तहरीर पर अज्ञात बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एक  माह पहले कार ने छात्र को रौंदा था

पीजीआई थानाक्षेत्र में यह कोई पहला हादसा नहीं है। ठीक इसी तरह का हादसा दो नवंबर को भी एल्डिको सौभाग्य के पास चौराहे के पास हुआ था। बेटा और बेटी को स्कूटी से स्कूल से लेकर लौट रही महिला को कार सवार ने रौंद दिया था। इस दौरान भी महिला के बड़े बेटे की मौत हो गई थी। साथ ही मां और बेटी घायल हो गई थी। हालांकि पुलिस ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए कार चालक को गिरफ्तार कर लिया था। इस प्रकार से पीजीआई क्षेत्र में स्कूल खुलने और बंद होने के दौरान बच्चों को स्कूल से लाने व जे जाने वालों के साथ लगातार हादसे हो रहे है। इसके बाद भी पुलिस द्वारा इसे गंभीरता पूर्वक से नहीं लिया जा रहा है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *