अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या दौरा आज । इस अवसर पर प्रधानमंत्री आज अयोध्या को बड़ी सौगात देंगे । इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या और अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे । साथ ही साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी अयोध्या से वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे ।

अयोध्या में प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर बंद हुआ यातायात

प्रधानमंत्री अयोध्या में आज महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 16 किलोमीटर का रोड शो करेंगे । इस दौरान जगह-जगह पर अयोध्या में संत समाज के साथ वैदिक ब्राह्मण करेंगे वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पुष्प वर्षा । प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पूर्ण रूप से यातायात बन्द किया गया है और राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बंद किया गया है । अयोध्या धाम में भी पैदल चलने पर भी पाबंदी है और प्रशासन सख्त सुरक्षा को लेकर सड़क के दोनों तरफ बैरिकेड किए गए है ।

अयोध्या में 15700 करोड़ की 46 विकास योजनाओं का करेंगे लोकार्पण

बताया जाता है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी आज अयोध्या में 15700 करोड़ की 46 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे । बताया जाता है कि केवल अयोध्या और आसपास के क्षेत्र के लिए 11,100 करोड रुपए की परियोजना की सौगात देंगे । इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *