लखनऊ । राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज और कल लखनऊ में रहेंगी। सोमवार को लखनऊ पहुंचने पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उनका स्वागत किया।राष्ट्रपति विराजखंड गोमती नगर स्थित डिवाइन हार्ट अस्पताल के 27 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित स्थापना दिवस कार्यक्रम में मौजूद हैं।इस मौके पर उनके साथ राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक और उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य मौजूद हैं।

राष्ट्रपति कल सुबह 11 बजे से ट्रिपल आईटी के दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगी। राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट को छावनी में तब्दील कर दिया गया। रविवार को पूरा दिन एयरपोर्ट के आसपास सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। कई स्थानों पर बैरियर भी बनाए गए हैं। राष्ट्रपति के स्वागत व यहां से उनका काफिला रवाना करने का पूर्वाभ्यास भी किया गया था।

दो दिवसीय कार्यक्रम निर्धारित

राष्ट्रपति दो दिन लखनऊ भ्रमण पर है। इस दौरान शहर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। शाम को लखनऊ पहुंचने पर जहां उनका रक्षामंत्री और मुख्यमंत्री ने स्वागत किया। वहीं राष्ट्रपति के आगमन से पहले शहर की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया था। यही वजह है कि राष्ट्रपति के लखनऊ पहुंचने के बाद शहर के हर चौराहों पर पुलिस मुस्तैद दिखी। यातायात डार्यवजन होने लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।एयरपोर्ट पर डीजीपी विजय कुमार, लखनऊ कमिश्नर एसबी शिरडकर, मंडलायुक्त डा. रोशन जैबक, डीएम सूर्यपाल गंगवार ने राष्ट्रपति का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *