सुलतानपुर । देशभर में ईसाई धर्म के लोगों के घरों पर हुई सजावट,फादर बोले-दिल का साफ होना जरूरी,ईसाई धर्म में प्रभु यीशु के जन्मदिन पर खासा उत्साह देखने को मिला है। देर शाम शहर के दोनों चर्च रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा उठी है। क्रिसमस- ट्री लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ हैं। क्रिसमस की संध्या पर ईसाई समुदाय सिविल लाइन स्थित चर्च में विशेष प्रार्थना की,जो देर रात तक चली।

दरअसल आपको बता दे कि ईसाइ धर्म के लोगों ने घरों में छोटे क्रिसमस-ट्री व सेंटा क्लॉज सजाए को बनाए हुए हैं। शहर के गिरजाघरों में बीती रात और आज रात को लोग इकट्ठा हुए और धूमधाम से पर्व मनाया। इस अवसर पर एक-दूसरे को केक खिलाकर खुशियां बांटी गई। सिविल लाइन स्थित सेंट पॉल कैथोलिक चर्च के फादर डी गोम्स ने बताया कि रविवार शाम कैरल सिंंगिंग का कार्यक्रम हुआ।

कैथोलिक चर्च के फादर डी गोम्स ने बताया कि क्रिसमस का त्योहार 24-25 दिसंबर को ही नहीं इसकी एक लंबी प्रक्रिया है। चार सप्ताह आगमन काल होता है,इसमें हम लोगों को अपने आपको तैयार करना होता है। ये नहीं कि केवल सजावट आदि में ध्यान दें। जब तक दिल नहीं साफ होगा तब तक हम लोग इस पर्व को खुशी और उल्लास के साथ नहीं मना सकते हैं। हम लोग दो दिन कैरल सिंंगिंग रखते हैं। जो भी हमारे लोग हैं उनके घर जाकर हम मुक्ति के गीत गाते हैं। गीतों का और आध्यामिक अभ्यास हम लोग करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *