लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच चुके है। एयरपोर्ट पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया।इसके बाद प्रधानमंत्री जैसे ही एयरपोर्ट से अपने काफिले से निकले तो रोड पर खड़े लोगों ने उनका जय श्रीराम का नारे लगाते हुए फूल मालाओं से स्वागत किया। प्रधानमंत्री भी सड़क के किनारे खड़े लोगों का हाथ उठाकर अभिवादन करते नजर आ रहे है। इस दौरान दर्शन भी अपना मोबाइल फोन लेकर दौड़ रहे है ताकि वह भी प्रधानमंत्री के साथ दूर से सेल्फी ले सके।

फूलों की बारिश करते हुए किया स्वागत

प्रधानमंत्री भारी ठंड और बारिश की बूंदों के बाद भी गाड़ी से निकलकर लोगों का अभिवादन करते नजर आ रहे है। वहीं लोग छतों पर खड़े होकर लोग प्रधानमंत्री पर जमकर फूलों की वर्षा करते हुए नजर आ रहे है। प्रधानमंत्री का काफिला एयरपोर्ट से धीरे-धीरे करते हुए अपने निर्धारित मार्ग से निकल रहा है। लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखाई दे रहा है।

16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे

भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामनगरी को आज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे समेत 16 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम रेलवे स्टेशन पर नए भवन का लोकार्पण करने के साथ छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी शनिवार सुबह 10:50 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। यहां से 15 किमी लंबा रोड शो करते हुए अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे।

मोदी के अभिनंदन के लिए अयोध्या सज-संवरकर तैयार हो गई

इस दौरान जगह-जगह नागरिक, साधु-संत व वेदपाठी बटुकों की ओर से शंखध्वनि के साथ पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया जाएगा। ट्रेनों का उद्घाटन करने के बाद 12:30 बजे एयरपोर्ट लौटेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिनंदन के लिए अयोध्या सज-संवरकर तैयार हो गई है। रामनगरी की दीवारों पर विविध फूलों से की गई भव्य सजावट रंग-बिरंगी छटा बिखेर रही है। रामपथ पर जगह-जगह आकर्षक तोरण द्वार बनाए गए हैं। धर्म पथ को गमलों से सजाया गया है। एनएच-27 के डिवाइडर पर लगे पेड़ों को भी गेंदा के फूलों से सुसज्जित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *