लखनऊ । यूपी के श्रावास्ती में बीतीरात एक कार गड्ढे में अनियंत्रित होकर पटल गई। कार में सवार डूब रहे थे कि पीआरवी की नजर पड़ गयी और आनन-फानन में पानी के अंदर कूदकर कार के अंदर फंसे दो लोगों को बाहर निकाला। जिसमें एक की जान बच गई और दूसरे की मौत हो गई।

श्रावस्ती पीआरवी 1942 18 दिसंबर समय 22:32 बजे अपने निर्धारित ड्यूटी प्वाइंट पर जाते समय रास्ते में देखा कि एक चारपहिया वाहन (ऑल्टो 800) यूपी 32 एफडी 5077 सड़क के किनारे एक बड़े गड्ढे में पलटी हुयी है व पानी में डूब रही है, वाहन की लाइटें जल रही हैं, जिसमें कुछ लोग फंसे हुए हैं । घटना की गंभीरता को देखते हुए, पीआरवी कर्मियों द्वारा त्वरित रूप से कार्रवाई करते हुए फील्ड इवेन्ट 13397 बनवाकर आरओआईपी व उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए आसपास के लोगों की सहायता से बचाव कार्य में जुट गए।

पानी के अंदर वाहन व उसमे फंसे लोगों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया गया । इसके बाद इलाज के लिए तुरन्त जिला अस्पताल भिनगा भिजवाया गया। जहां इलाज के दौरान चिकित्सकों द्वारा एक व्यक्ति को सफलतापूर्वक बचा लिया गया जबकि पीआरवी कर्मियों तथा चिकित्सकों के अथक प्रयासों के बावजूद दूसरे व्यक्ति की जान नहीं बचाई जा सकी । इसके बाद पुलिस ने उनके परिजनों को जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *