लखनऊ।सहारा श्री की मौत होने के बाद अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सहारा हॉस्पिटल 940 करोड़ में बिक गया।इसको दिग्गज हॉस्पिटल चेन मैक्स हॉस्पिटल ने खरीदा है।सहारा हाॅस्पिटल में हर साल दो लाख मरीजों का इलाज होता हैं।न्यूरोसाइंसेज के लिए ये हाॅस्पिटल अच्छा है।निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड ने आठ दिसंबर को स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के के लिए 940 करोड़ के शेयर खरीद समझौते (एसपीए) की घोषणा की।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया कि स्टारलिट ने 550 बेड वाले सहारा हाॅस्पिटल की खरीद के लिए सहारा इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट लिमिटेड के साथ एक बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट (बीटीए) किया है।फाइलिंग के अनुसार कुल 940 करोड़ रुपये में वित्तीय ऋणदाता और विक्रेताओं को देय राशि शामिल है। सहारा अस्पताल बिकते ही चर्चा का दौर शुरू हो गया है। सहारा ग्रुप के मालिक सुब्रत राय सहारा की 14 नंवबर को मौत हो गई थी। उनकी मौत के तीस दिन के अंदर ही यह बड़ी डील सामने आई है।

बता दें कि सहारा हाॅस्पिटल राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में 27 एकड़ भूमि पर है। सहारा हाॅस्पिटल नौ लाख वर्ग फुट के निर्मित क्षेत्र के साथ 17 मंजिला इमारत है। सहारा हाॅस्पिटल में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरो, सर्जरी, कार्डियोलॉजी, पल्मोनोलॉजी का इलाज किया जाता है। सहारा श्री सुब्रत राय की मौत होने के बाद अब उनके द्वारा स्थापित किये गए संस्थान बिकना शुरू हो गया। इसकी शुरूआत सहारा हॉस्पिटल से शुरू हो गई है। वहीं मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीटयूट लिमिटेड के अध्यक्ष और मैनेजिंग डायरेक्टर अभय सोई ने कहा कि इस डील से हमें खुशी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *