बलरामपुर । जिले में तेंदुए का आतंक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। एक के बाद एक को अपना शिकार बनता जा रहा है। खासकर तेंदुआ तीन से लेकर दस वर्ष तक के बच्चों को अपना निवाला बना रहा है। अब एक और बच्चे पर हमला करके बुरी तरह घायल कर दिया। जिससे बच्चे की मौत हो गई। तेंदुए के लगातार हमले से ग्रामीणों और बच्चों में भारी दशहत व्याप्त है। ग्रामीण तेंदुआ को पकड़ने की गुहार लगा रहे है लेकिन वन विभाग भी कुछ नहीं कर पा रहा है।

बकरी चलाते समय तेंदुआ ने बोला हमला

तुलसीपुर बलरामपुर थाना हरैया क्षेत्र जंगल से निकट ग्राम धरमपुर में बकरी चराने गए 10 वर्षीय समीर अंसारी पुत्र शरीफ अंसारी को तेंदुए ने अपना निवाला बनाया। इस प्रकार से अभी तक कुछ छह बच्चे इसके शिकार हो चुके है। मृतक की मां रुखसाना ने बताया बेटा समीर सोमवार को करीब तीन बजे ग्राम के ही दक्षिण में पंचायत भवन के पास बकरी लेकर चराने गया था कि अचानक झाड़ियां से आदमखोर तेंदुआ निकाला और समीर अंसारी को मुंह में दबा के भाग गया ।

बच्चे की मौत के गम में दादा भी चल बसे

बकरी चरा रहे बच्चों ने शोर मचाया तब ग्रामीणों को जानकारी हुई। ग्रामीणों ने किसी तरह नजदीक झाड़ियां से मृतक बच्चे को बाहर निकाला । ग्रामीणों ने बताया कि हो हल्ला करने पर आदमखोर भाग गया। ग्रामीणों में दहशत और आक्रोश छाया हुआ है । ग्राम के ही सुखसागर गुप्ता ने बताया कि मैं रात के आठ अपने घर पहुंचा तो लाश पोस्टमार्टम के लिए जा चुकी थी और इस बच्चे के गम में उसके बाबा भुजाव 65 वर्षीय बच्चे का गम बर्दाश्त ना कर सके उसका भी देहांत हो गया।

रात में भी दो बार गांव में पहुंचा तेंदुआ

एक घर में दो-दो मौत का तांडव हुआ ग्राम वासियों ने बताया कि रात दो बार गांव में फिर आदमखोर ने हमले का प्रयास किया लेकिन ग्रामवासी इकट्ठा होकर लाठियां और आग जलाकर उसे किसी प्रकार भगाया। वन विभाग अथक प्रयास के बाद भी अभी तक आदमखोर का बाल भी नहीं बांका कर सका है और आदमखोर तेंदुआ लगातार जनहानि कर रहा है। ग्राम के लोगों ने मांग की है कि मृतक के घर तत्काल सहायता पहुंचाई जाए तथा वन विभाग जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *