लखनऊ । बसपा सुप्रीमो मायावती लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चल रही तैयारियों पर रविवार को मंथन शुरू हो गया है। लखनऊ स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में देश भर के वरिष्ठ पदाधिकारियों को बुलाया गया है। इस दौरान मायावती अगले महीने अपने जन्मदिन के आयोजन को लेकर भी निर्देश देंगी। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को उतराधिकारी घोषित किया।पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक बैठक में वरिष्ठ पदाधिकारियों और राज्यों के वरिष्ठ नेताओं के साथ हाल ही में चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों से उपजी चुनौतियों से निपटने की रणनीति पर चर्चा की गई।

डेढ़ घंटे चली बैठक के बाद हुआ फैसला

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। यानी पार्टी की कमान आकाश के हाथों में होगी। रविवार 10 दिसंबर को डेढ़ घंटे चली मीटिंग के बाद मायावती ने इस फैसले का ऐलान किया। आकाश, मायावती के छोटे भाई के बेटे हैं और फिलहाल पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं। आकाश को बसपा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हुए चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी थी। आकाश आनंद ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में कई चुनावी रैलियां भी की थी।

आकाश आनंद बसपा की कमान संभालेंगे

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता उदयवीर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया है। उदयवीर सिंह ने बताया कि पार्टी नेताओं की मीटिंग में मायावती ने कहा कि उनके न रहने पर आकाश आनंद बसपा की कमान संभालेंगे। जिन राज्यों में बसपा का संगठन कमजोर है वहां भी आकाश आनंद पार्टी को मजबूती देने के लिए काम करेंगे।

सभी लोग लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं

उदयवीर सिंह ने कहा कि मायावती ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक में कहा कि सभी लोग लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। मायावती ने कहा कि गठबंधन से पार्टी को नुकसान होता है।वहीं, लोकसभा चुनाव के लिए मजबूत दावेदारी वाले उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा हुई। बता दें विधानसभा चुनाव के नतीजों को विचित्र और रहस्यमयी बताते हुए बसपा सुप्रीमो ने देश भर के पदाधिकारियों को बैठक में बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *