लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ही पूरे देश में जातिवार गणना कराएगी। वहीं ओबीसी क्रीमीलेयर का दायरा भी बढ़ाएगी। इस बात का उन्हें पूरा विश्वास है। उक्त बातें अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय वाणिज्य उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने शनिवार को पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कहीं।

अनुप्रिया पटेल ने कहा कि शनिवार को अयोध्या में पार्टी अपना स्थापना दिवस मना रही है। इसमें सारे कार्यकर्ता मिलकर पार्टी की उपलब्धियों पर चर्चा करेंगे। चूंकि आज के दिन ही सोनेलाल पटेल ने पार्टी की नींव रखी है। इसलिए यह दिन बहुत ही ऐतिहासिक है। हमारी पार्टी जातीय जनगणना, पिछड़ा वर्ग के गठन, ओबीसी में क्रीमी लेयर के दायरे को बढ़ाने की मांग हम सड़क से लेकर सदन तक करेंगे। चूंकि अपना दल एस यूपी की तीसरी बड़ी पार्टी है। आने वाले समय में हम अपनी पार्टी और गठबंधन को और मजबूत करेंगे।  

केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्य मंत्री ने किया दावा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि क्या समाजवादी पार्टी किसी अन्य जाति को मुख्यमंत्री बनाएगी। सपा इस सवाल पर जवाब दे। अखिलेश यादव पीडीए के नाम पर सिर्फ दिखावा कर रहे है। एनडीए के गठबंधन में यूपी में तीन दल हैं। अपना दल एस, निषाद पार्टी, सुभासपा। उनके द्वारा ओबीसी के लिए जिन मुद्दो पर समय-समय पर उठाया गया उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरा किया गया। ओबीसी आयोग को पीएम मोदी ने संविधानिक दर्जा दिया। जातिवार जनगणना को लेकर उनके पार्टी का मत पूरी तरह से स्पष्ट है। उन्हें उम्मीद है कि जातिवार जनगणना का काम पीएम मोदी के ही नेतृत्व में होगा।

बोलीं- एक बार फिर बनेगी मोदी की सरकार

एक सवाल के जवाब पर अनुप्रिया पटेल ने अखिलेश पर हमला करते हुए कहा कि उनके परिवार के दूसरे सदस्य के लिए समाजवादी पार्टी का नया-नया प्रेम उमड़ रहा है। जबकि सच्चाई यह है कि उनके पिता सोनेलाल पटेल के जीवन काल में कभी सपा को प्रेम नहीं आया। सपा को इतना ही प्रेम था तो फिर पल्लवी पटेल को खुद के सिंबल पर क्यों चुनाव लड़ने नहीं दिया। अपना दल के कार्यकर्ता सारा खेल समझ रहा है।

 भारतीय जनता पार्टी से उनका गठबंधन 2007 से है। इसके बाद से हमारी पार्टी लगातार अपने सिंबल से चुनाव लड़ती चली आ रही है। उन्होंने कहा कि नीट में ओबीसी आरक्षण का मुद्दा उन्होंने ही उठाया था। जातीय जनगणना की बात सत्ता में रहते हुए भी करतीं चली आ रहीं हूं। सपा को पिछड़े, दलितों व अल्पसंख्यकों की इतनी ही चिंता है तो सरकार में रहते हुए उन्होंने जातीय जनगणना क्यों नहीं करवाई? । अब जब सत्ता से बाहर है तो जातीय जनगणना की बात कर रही है। अब चुनावी लाभ के लिए यह शिफूगा छोड़ा जा रहा है।

अखिलेश क्या सपा किसी अन्य पिछड़ी जाति को सीएम बनाएगी

उन्होंने कहा कि अपना दल (एस) को एनडीए में पूरा सम्मान मिला और हम भी उनकी उम्मीदों पर पूरी तरह खरे उतरे हैं। पीएम मोदी ने सोनेलाल पटेल की स्मृतियों को संजोने का काम किया।इसलिए प्रतापगढ़ में सोनेलाल पटेल के नाम से मेडिकल कालेज बनवाया।

चर्चा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फूलपुर से चुनाव लड़ने के मुद्दे पर पर कहा कि भारत में लोकतंत्र प्रणाली में कोई कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है। जातीय जनगणना पर कहा कि अपना दल एस एनडीए का महत्वपूर्ण घटक है। अपना दल हमेशा से सामाजिक सरोकार से जुड़ी मुद्दों को उठाती रही है आगे भी इसे उठाती रहेगी। 2024 में सीटों के बंटवारे के सवाल पर कहा कि समय आने पर इस पर चर्चा की जाएगी। अभी उनका यह विषय नहीं है।

प्रदेश में अस्सी की अस्सी सीटें जीतेंगे

उधर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने वाराणसी से पल्लवी पटेल के चुनाव लड़ने पर कहा कि प्रधानमंत्री अबकी एक लाख और अधिक वोट से जीतेंगे। सपा और कांग्रेस के गठबंधन पर कहा कि एनडीएम प्रदेश में अस्सी की अस्सी सीटें जीतेंगे। अखिलेश यादव से सवाल है कि क्या वह आजमगढ़ व मैनपुरी की सीट बचा पाएगा। सपा का पीडीए के प्रति इतना प्यार उमड़ा है तो वह बताएं कि क्या जब कभी उनकी सरकार बनेंगी तब पीडीए जाति से किसी को मुख्यमंत्री बनाएंगे। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *