अयोध्या। अभी तक आप परिवहन की बसों पर सफर के दौरान चालक के रुप में पुरुष को देखा होगा लेकिन अब इनके स्थान पर आपको महिलाएं बस चलाती दिखाई पड़ेगी। इसकी शुरूआत धर्म की नगरी अयोध्या से होने जा रही है। पहली बार उत्तर प्रदेश में परिवहन निगम की बसों को चलाती नजर आएगी महिला चालक । यही नहीं परिवहन निगम की बसों में महिला परिचालक टिकट काटती नजर आएगी ।

सीएम बसों को कुछ देर बाद झंडी दिखाकर करेंगे रवाना

अयोध्या से इसकी शुरुवात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा आज अभी कुछ देर बाद नवरात्रि में मिशन शक्ति अभियान के दौरान महिलाओं को बड़ा तोहफा के रूप में दिया जाएगा । जिसकी सभी तैयारी पूरी हो गई है और अभी कुछ ही देर में मुख्यमंत्री श्री योगी जी इसका भव्य शुभारंभ बसों को हरी झंडी दिखाकरके रवाना करने जा रहे है । बताया जाता है कि लखनऊ रीजन में दो महिला चालक 15 महिला परिचालक तैनात है ।

बड़ी संख्या में चालक व परिचालक महिलाओं की गई है भर्ती

इसी प्रकार से उत्तर प्रदेश के अन्य डिपो में भी महिलाओं की तैनाती हुई है । अयोध्या में मुख्यमंत्री श्री योगी जी अभी कुछ ही देर में राम कथा पार्क से 51 परिवहन बसों को हरी झंडी दिखाएंगे । बताया जाता है कि अयोध्या के राम कथा पार्क से परिवहन निगम की ये बसें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के लिए रवाना हो रहीं हैं। यहां से शुरूआत होने के बाद अब बड़े पैमाने पर महिलाएं सरकारी बसों को चलाती और टिकट काटती नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *