लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में बाघ का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार की शाम को खेत पर गए किसान को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। किसान का अध खाया शव मिलने पर क्षेत्र में दहशत फैल गई है। चूंकि बाघ आदम खोर हो गया है। ऐसे में कभी भी किसी के ऊपर हमला कर सकता है। घटना के बाद ग्रामीण घर से बाहर नहीं निकल रहे है। वन विभाग की टीम भी सूचना मिलते ही गांव पहुंच गयी है।

जिले के पढुआ थाना क्षेत्र कट्ठौहा गांव निवासी किसान सुकई जो कि मवेशियों के लिए चारा लेने के लिए गांव के पास ही एक खेत में गए हुए थे । जहां पर बाघ ने उनको अपना निवाला बना लिया, जब देर शाम तक सुकई घर वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की तो सुकई का अध खाया शव गांव के पास ही एक खेत में मिला। किसान की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है । वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

बाघ के हमले में किसान की मौत हो जाने की खबर जैसे ही वन विभाग को लगी वह भी मौके पर पहुंच गयी। खेतों में बाघ को पकड़ने के लिए काफी तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चल सका। ऐसे में वन विभाग ने ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया है कि घर के बाहर शाम के समय खेत की तरफ न जाए। जब भी निकले झुंड बनाकर निकले। चूंकि बाघ आदमखोर हो गया है। ऐसे में कभी भी किसी पर हमला कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *