लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की रहने वाली सारा खान ने टिकटोक से लेकर बॉलीवुड तक का अपना सफर आखिर कार तय कर लिया हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की उस अदाकारा की । जिसने बहुत कम समय और कम उम्र में बॉलीवुड की साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अचानक से एक अलग पहचान स्थापित की है । वैसे तो जनपद मुजफ्फरनगर हमेशा चर्चाओं में रहा है लेकिन संगीत की दुनिया और फिल्म इंडस्ट्री में भी सदियों से अपनी एक अमुख पहचान बनाय हुए हैं। दुनिया के चार संगीत घरानों में से एक कैराना घराना रहा है।

यही के अब्दुल शाकूर खान भी जिले का नाम किया रोशन

जिसके फनकार अब्दुल करीम खान और अब्दुल शकूर खान दुनिया में अपना लोहा मनवाया ।वही उनके पोते अफजल कुरेशी और पर पोते प्रिंस साजिद माजिद और उनके परम शिष्य सदि के महान फनकार मोहम्मद रफी साहब ने अपनी अमुक छाप छोड़ी तो वही फिल्म इंडस्ट्री में हकीम केरानवी, मुंशी मुनक्का, ब्रज गोपाल वर्मा जैसे सदाबहार कलाकार दिए तो तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार रहे सलीम गौर व बॉलीवुड में आज के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी इसी जनपद से रहा करते हैं और अब जनपद मुजफ्फरनगर का नाम साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक नया नाम और जुड़ गया है वह है सारा खान।

टिकटोक से पहुंची बॉलीवुड किया लम्बा सफर तय

सारा खान को बचपन से ही सिंगिंग और डांस का शौक रहा है जिसको अपने शुरुआती जीवन में स्कूल कार्यक्रमों में पूरा किया और जब स्मार्टफोन का जमाना आया तो अपनी ख्वाहिशों को टिकटोक यूट्यूब और सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का मौका मिला और यही से शुरू हुआ उनके करियर का सफर सारा खान का जन्म मुजफ्फरनगर के मिमलाना रोड पर एक शिक्षित एवं सामान्य परिवार में हुआ और उन्होंने इंग्लिश मीडियम की शिक्षा प्राप्त कर फिल्मी दुनिया में जाने का सपना सजाया। जिसको पूरा करने में उनकी माता ने उनका साथ दिया और अब वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कई नामचिन फिल्में कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *