एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। भारतीय एथलीट्स का एशियन गेम्स 2023 में अब तक शानदार प्रदर्शन रहा है। दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल संधू ने एशियन गेम्स 2023 की स्क्वाश मिक्स्ड डबल्स इवेंट का गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है।ये भारत की झोली में गिरा 20वां गोल्ड मेडल है। भारत के नाम अब कुल 83 मेडल हो गए हैं।

महिला कंपाउंड टीम स्पर्धा में ज्योति सुरेखा, अदिति स्वामी और परनीत कौर की भारतीय टीम के स्वर्ण पदक जीतने के बाद दीपिका और हरिंदर ने भारत के लिए दिन का दूसरा स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने आइफा आजमान और मोहम्मद की मलेशियाई जोड़ी को 11-10, 11-10 से हराया।

भारत के पास कितने पदक

स्वर्णः 20

रजतः 31

कांस्यः 32

कुलः 83

तीरंदाजी में पुरुष कंपाउंड टीम ने जीता स्वर्ण

एशियन गेम्स के 19वें सीजन में भारत का दबदबा जारी है। 5 अक्टूबर गुरुवार के दिन भारतीय खिलाड़ियों ने तीसरा गोल्ड मेडल जीतते हुए गोल्ड की हैट्रिक लगाई।इसके साथ ही तीरंदाजी यानी आर्चरी में भी देश के नाम दूसरा गोल्ड आया। गुरुवार को शुरुआत में भारत की महिला कंपाउंड टीम ने गोल्ड जीता था। इसके बाद स्क्वैश में मिक्स्ड डबल्स में गोल्ड आया। अब पुरुष कंपाउंड टीम ने भी गोल्ड मेडल जीतकर यह हैट्रिक पूरी कर ली है।

आज भारत के खाते में आये तीन गोल्ड मेडल

कंपाउंड पुरुष टीम तीरंदाजी में भारत को स्वर्ण पदक मिला है। ओजस, अभिषेक और प्रथमेस की पुरुष टीम ने कंपाउंड इवेंट में कोरिया को 235-230 से हराया। इस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिली। एंड 2 तक स्कोर 116-114 था लेकिन एक अच्छी चीज थी कि भारत ने बढ़त को बरकरार रखा था। इसका फायदा अंत में मिला। भले ही कम अंतर से जीत मिली, लेकिन भारत ने गोल्ड मेडल कब्जा लिया।आज खाते में तीन गोल्ड मेडल आए हैं।

पहला गोल्ड महिला तीरंदाजी कंपाउड इवेंट में आया, दूसरा गोल्ड स्क्वैश मिक्स्ड डबल्स में दीप‍िका पल्लीकल- हर‍िंंदर पाल संधू की जोड़ी ने जीता, तीसरा गोल्ड पुरुष कंपाउंड टीम इवेंट में आया, जिसे अभिषेक वर्मा, ओजस देवताले, प्रथमेश जावकर की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *