अयोध्या। सर्किट हाउस से महाठगी करने के आरोप मे गिरफ्तार किया गया रौनाही थाना छेत्र के पिलखावा निवासी अनूप चौधरी राजनैतिक कद मे वर्चस्व कायम कर महज डेढ दशक में करोड़ों रूपये की संपत्ति बना ली। बताया जाता है कि खंडासा थाना क्षेत्र गाव जीला चकवारा निवासी जुग्गी लाल रावत सन् 2001-2 में सोहावल तहसील पिलखांवा गांव ननिहाल नेवासे पर महज आठ बीघा जमीन पर काबिज रहा । बताया जाता है कि चार भाईयों में अनूप चौधरी के अलावा सुशील विजय बृजेश है जो एवं सबसे छोटे अनूप चौधरी के साथ रहने लगे।

अनूप चौधरी की पिलखांवा में है विशाल कोठी

लोगों में चर्चा अब काफी जोर है कि माली हालत ठीक नहीं होने के कारण सबसे अनूप चौधरी ने दसवीं की परीक्षा पास करते ही एक, न्यूज चैनल के सहारे पत्रकारिता के जगत में पहुंचते ही 2005-06 के दौरान तत्कालीन रेल मंत्री मुकुल राय के संपर्क में आ गया और उतराखंड सहित कलकत्ता में पैठ बना ली। जिसका असर रहा कि 2009-10के दौरान तृमुल कांग्रेस में उ प्र का अध्यक्ष पद पर मनोनयन हो गया।धीरे धीरे पाव पसार एक, भाई को लखनऊ मे केले का व्यापार शुरु करा दिया। बताया जाता है कि दसवी पास महाठग ने पिलखांवा गांव में 30 से 32 बीघा जमीन करोड़ों रूपये खर्च से विशाल कोठी का मालिक बन गया।

प्रोटोकाल को दिखाकर करता लोगों से ठगी

बसपा कांग्रेस टीएमसी से शुरु की राजनीति । लेकिन 2014 के दौरान पासा पलट भाजपा के बैनर सम्भाल रेल विभाग की कार्यसमिति सदस्य बनकर प्रोटोकाल में चल कर ठगी करता रहा। झंडा बैनर के नीचे नेहरु एन्कलेव लखनऊ में रह कर ठगी का काम करता रहा। अधिकारी हाथ डालने का जोखिम उठाने को तैयार नहीं होने के कारण आज उतराखंड कलकत्ता राजस्थान सहित सोहावल तहसील क्षेत्र पिलखांवा में करोड़ों का मालिक बन गया । यही नहीं अनूप चौधरी ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण कार्य का जायजा लिया था । यही नहीं गत वर्ष अनूप चौधरी ने रेलवे सलाहकार बन करके बड़ागांव रेलवे स्टेशन का भी जायजा लिया था ।

घर पर चौबीस घंटे फहरा रहा है तिरंगा

महाठग अनूप चौधरी के खिलाफ अभी तक रेलवे विभाग ने कोई भी प्राथमिकी दर्ज नहीं किया है जबकि अनूप चौधरी अपने आप को रेलवे सलाहकार सदस्य बताता था। अनूप चौधरी अयोध्या के कई प्रमुख संतों के साथ तो फोटो खिंचवाया था । यही नहीं केंद्रीय गृह मंत्री, केंद्रीय रक्षा मंत्री,समेत अन्य कई मंत्रियों और भाजपा के अन्य कई पदाधिकारियों के साथ भी सेल्फी और फोटो खिंचवाया था । साथ ही साथ अनूप चौधरी जब भी अयोध्या आता या अपने है सोहावल क्षेत्र के पिलखावा जाता तो बकायदा प्रोटोकाल के साथ भौकाल समेत जाकर गांव के लोगों में अपना रौब दिखाता । अनूप चौधरी ने अपने घर पर जबसे तिरंगा फहराया तब से चौबीसों घण्टे तिरंगा फहराया ही रहता ।

घर पर खड़ी दो लग्जरी गाड़ियों पर लिखा है भारत सरकार

अनूप चौधरी के घर पर तिरंगा जब से लगा तब से तिरंगा न तो रात में कभी उतारा गया और न ही तिरंगा झंडा को साफ ही किया गया । अनूप चौधरी के आवास पिलखावा में भारत सरकार लिखी लग्जरी वाहन समेत दो वाहन अभी भी खड़े देखे जा सकते है । लेकिन अभी भी प्रशासन की लापरवाही के कारण अनूप चौधरी के आवास पर भारत सरकार लिखी लग्जरी वाहन को कब्जे में लेकर जांच शुरू की गई और न ही रेलवे विभाग द्वारा अनूप चौधरी के खिलाफ रेल मंत्रालय द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई जबकि अनूप चौधरी अपने आप को रेलवे सलाहकार समिति सदस्य बताता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *