सीतापुर । सत्संग जीवन का आनंद होता है, सब बातें छोड़ कर ईश्वर का ध्यान करना चाहिए इसके साथ ही हमारे मन में गलत बातें शरीर में गलत आदतें न आ जाए इसका ध्यान रखना सत्संग सिखाता है, संतों के प्रवचनों में जो सुनती हूं उसे छात्रों के बीच ले जाने का प्रयास करती हूं । यह बातें प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कालीपीठ संस्थान द्वारा आयोजित भागवत कथा पंडाल में कही । 

प्रदेश के विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार खत्म करने का काम किया: राज्यपाल

राज्यपाल दोपहर कालीपीठ मन्दिर पहुचीं जहां कालीपीठाधीश गोपाल शास्त्री के सानिध्य में प्रसिद्ध कथा व्यास रमेश भाई ओझा के श्रीमुख से कथा श्रवण की । उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में काम करने का मेरा तीस वर्षों का अनुभव रहा है । राज्यपाल के पद पर कार्य करते हुए मैने प्रदेश के विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार खत्म करने का काम किया । जब कोई छात्र इंटर पास कर स्नातक में प्रवेश के लिए जाता है तो वह विद्यालयों को रैंकिंग देखता है । मैंने बिना किसी सरकारी सहायता के। महाविद्यालय को प्रेरित किया और वर्तमान में चार विश्वविद्यालय  नैक ए डबल प्लस प्रमाण पत्र प्राप्त किया ।

वर्तमान व भविष्य दोनों के लिए शिक्षा बहुत जरूरी

अच्छी शिक्षा समाज के वर्तमान और भविष्य दोनों के लिए बहुत जरूरी है , मैंने अपने जीवन के कई वर्ष शिक्षा के उत्थान को समर्पित किए हैं जब मैं गुजरात में शिक्षा मंत्री थी तब मैंने आदिवासी क्षेत्रों में स्कूलों के बेहतरीन के लिए कई नये प्रयोग किए , जिनमें इन क्षेत्रों के कई स्कूलों को मैंने समाजसेवी संस्थाओं को दिया।इसके बाद इन विद्यालयों में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ और शिक्षा की व्यवस्था काफी बेहतर हुई , उत्तर प्रदेश में हमने प्रदेश के विश्वविद्यालय और आंगनबाड़ी शिक्षा में भी बेहतरी के लिए कई नवाचार किये है , हमारा मानना है कि शिक्षा सभी के लिए बहुत आवश्यक है और शिक्षा पद्धति में समय-समय पर अपडेशन और भविष्य की जरूरतों के अनुसार बदलाव होते रहने चाहिए ।

महामहिम को पुस्तक भेंट कर किया सम्मानित

राज्यपाल के वक्तव्य के बाद कथा व्यास रमेश भाई ओझा  ने महामहिम को पुस्तक भेंट कर सम्मानित किया । इसके बाद आज के कथा सत्र की आरती में भी राज्यपाल शामिल हुई , आज के कथासत्र की आरती में कालीपीठाधीश गोपाल शास्त्री, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश शुक्ला, विधायक राम कृष्ण भार्गव, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष मुनीन्द्र अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *