लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी पॉश इलाके डालीबाग में मंगलवार देर शाम गाड़ी में टक्कर मारकर कार सवार ने एडीजे को घसीटकर बाहर निकाला। इसके बाद उनके साथ मारपीट की और फिर गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की। हालांकि इस दौरान अर्दली ने किसी तरह से एडीजे को बचाया।इस मामले में बुधवार शाम को एडीजे की तहरीर पर हजरतगंज पुसिल ने कार नंबर के आधार पर हत्या के प्रयास व अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी की तलाश में दो टीमें लगाई गई हैं। पुलिस का दावा है कि हमलावर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एडीजे की तरफ से थाने में यह दी गई थी तहरीर

हजरतगंज थाने में दी गई तहरीर में लिखा है मैं आशुतोष कुमार सिंह, अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश व विशेष न्यायाधीश, पॉक्सो एक्ट लखनऊ के पद पर तैनात हूं तथा आवास संख्या बी-1, डालीबाग में निवास करता हूं। मैं 17 अक्टूबर की शाम 7:40 बजे अपने उपरोक्त आवास से बटलर पैलेस वाली रोड पर नेहा त्रिपाठी सैलून के सामने जब में अपनी गाड़ी लेकर जा रहा था तो पीछे से एक अज्ञात नाम पता का व्यक्ति जो लगभग 28 साल का लम्बे चेहरे वाला दाढ़ी रखे था अपनी गाड़ी जिसका नम्बर यूपी 32 एन. डब्लू 1748 है, को तेजी से चलाते हुए उससे मेरी गाड़ी में बांये से टक्कर मारते हुए रोका।

अदर्ली ने किसी तरह से जज की बचाई जान

इसके बाद गाड़ी से उतर कर उनकी कालर पकड़कर मां बहन की भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए गाड़ी से नीचे उतारा तथा गाड़ी से नीचे उतरकर जान से मारने की कोशिश की व मेरा जोर से गला दबा दिया। घटना के समय मेरी गाड़ी में मेरे न्यायालय में नियुक्त मेरा अर्दली गौरव वर्मा भी बैठा था जिसने उपरोक्त व्यक्ति से किसी तरह मेरी जान बचाई। वह व्यक्ति मेरी बांई साइड का शीशा तेजी से पीछे की तरफ मोड़ते हुए व अपनी गाड़ी का अपनी साइड का शीशा तेजी से बंद कर मुझे मां-बहन की भद्दी भद्दी गालियां देते हुए भाग गया।

सीसीटीवी फुटेज से हमलावरों की जा रही जानकारी

उक्त व्यक्ति द्वारा एक न्यायिक अधिकारी के साथ इस तरह का अपमानजनक व हत्या करने का प्रयास किया गया है। उक्त अपराध की गंभीरता को देखते हुए मेरी प्रथम सूचना रिपोर्ट अति शीघ्र दर्ज कर दंडात्मक कार्रवाई करने की जो न्यायहित में आवश्यक है। इस मामले में डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि बुधवार को एडीजे की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जिस गाड़ी द्वारा टक्कर की गई और जो जिन युवकों द्वारा मारपीट की गई । दोनों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रैस किया जा रहा है। इस संबंध में साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *