एसएमयूपीन्यूज, ब्यूरो। भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम एशियन गेम्स के फाइनल में पहुंच गई है। भारतीय क्रिकेट टीम ने चीन में खेले जा रहे एशियन गेम्स में बांग्लादेश को नौ विकेट से हरा फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ टीम इंडिया ने अपना मेडल भी पक्का कर लिया है। फाइनल में भारत का सामना अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मैच के विजेता से होगा।

96 रन पर सिमट गई बांग्लादेश की टीम

इस मैच में भारतीय कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और 18 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया। इसके बाद बांग्लादेश की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और 96 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा नाबाद 24 रन जाकिर अली ने बनाए। परवेज हुसन ने 23 रन का योगदान दिया।

इन दोनों के अलावा सिर्फ राकिबुल हसन (14 रन) ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। बांग्लादेश के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। दो बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। पांच बल्लेबाज सात से एक रन के स्कोर के बीच आउट हुए। भारत के लिए रवि साई किशोर ने तीन विकेट लिए। वॉशिंगटन सुंदर को दो विकेट मिले। अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद को एक-एक विकेट मिले।

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही

97 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। पिछले मैच में शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल खाता खोले बिना आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद तिलक वर्मा और ऋतुराज गायकवाड़ ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए। चौथे ओवर में ही भारत का स्कोर 50 रन पहुंच गया।

नौवें ओवर में तिलक ने अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम इंडिया जीत की दहलीज पर पहुंच चुकी थी। भारत ने एक विकेट खोकर 9.2 ओवर में 97 रन बना लिए और मैच अपने नाम किया। तिलक वर्मा 26 गेंद में 55 और ऋतुराज गायकवाड़ 26 गेंद में 40 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारत ने 9.2 ओवरों में एक विकेट के नुकसान के साथ मैच जीत लिया।

अब गोल्ड मेडल के लिए होगा मुकाबला

भारत ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है। अब टीम इंडिया शनिवार को गोल्ड मेडल के लिए मैच खेलेगी। एशियन गेम्स का दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होना है। इसे जीतने वाली टीम फाइनल में जगह बनाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *