आजमगढ़। उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के फूलपुर तहसील के माहुल गनवारा के एक निजी चिकित्सालय में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है। जिससे परिजनों में खुशी का माहौल बना हुआ है । परिजन एवं चिकित्सालय के डॉक्टर एवं कर्मचारियों ने कहा कि यह कुदरत का करिश्मा ही है । तीनों बच्चों के एक साथ पैदा होने की जानकारी जैसे ही रिश्तेदारों व गांव वालों को लगी वह भी देखने के लिए अस्पताल पहुंचने लगे।

बताते चले कि अहिरौला विकास खण्ड अंतर्गत मखदुमपुर गांव निवासी आरती की शादी लगभग तीन वर्ष पूर्व आजमगढ़ के ही कोहड़ा मैगना गांव में आनंद राजभर के साथ हुई थी । शादी के तीन वर्ष बाद गर्भावस्था के दौरान आरती अपने मायके मखदुमपुर आ गई । शनिवार को आरती की प्रसव पीड़ा होने पर उनके मायके वालों ने गनवारा स्थित निजी चिकित्सालय में ले गए । जहां आरती ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया । इसमें एक पुत्र और दो कन्याएं हैं ।

डॉक्टर ने बताया कि इसे कुदरत का करिश्मा ही कहेंगे क्योंकि ऐसी घटनाएं 10000 महिलाओं में से किसी एक महिला के साथ होता है । फिलहाल जच्चा बच्चा सहित सभी सुरक्षित एवं स्वस्थ्य है ।एक साथ तीन बच्चे होने पर अस्पताल में देखने वालों की भीड़ लग गयी। वहीं परिवार में खुशियाें का ठिकाना नहीं है। परिवार वालों ने अस्पताल और गांव में जाकर मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया । फिलहाल जच्चा और बच्चा अस्पताल में भर्ती है और सभी पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *