भदोही । पुलिस व एसटीएफ के तमाम प्रयास के बाद भी यूपी में शराब तस्करी का काम नहीं थम रहा है। तस्कर शराब की तस्करी करने के लिए तरह-तरह की तरकीब अपना रहे है। ऐसा ही कुछ मामला भदोही जिले में प्रकाश में आया है। जिले में क्राइम ब्रांच और ज्ञानपुर कोतवाली की संयुक्त टीम ने 410 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है। बताया जाता है कि पंजाब से बिहार शराब की बड़ी खेप भेजी जा रही थी। मौके से एक शराब तस्कर गिरफ्तार किया गया है जबकि एक तस्कर भागने में सफल हुआ है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

45 लाख रुपए से ज्यादा की कीमत की अवैध शराब बरामद

भदोही की एसपी डाक्टर मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि पुलिस टीम ने जो बरामद की है उसमें शराब और ट्रक की कीमत करीब 70 लाख रुपए है उन्होंने कहा कि 45 लाख रुपए से ज्यादा की कीमत की अवैध शराब बरामद की गई है । एसपी ने कहा कि पंजाब से शराब की बड़ी खेप बिहार भेजी जा रही थी जहां यह महंगे दामों में का खपाने की योजना तस्करों की थी।अवैध शराब की तस्करी के लिए शराब तस्कर कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं ट्रक के पिछले हिस्से में मधुमक्खी पालन के 120 खाली डब्बे रखे गए थे जिससे चेकिंग के दौरान पुलिस को चकमा दिया जा सके।

तस्करी करने के लिए ले जा रहे थे बिहार

भदोही पुलिस की टीम को मुखबिर से सटीक सूचना मिली थी जिसके बाद ट्रक को रोककर जब उसकी अंदर की तरफ तलाशी ली गई तो 410 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गई है । वहीं एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि मादक पदार्थों की तस्करी पर जनपद से पूर्णता रोक लगाई जाए रात्रि में वाहनों की सघन चेकिंग की जाए। ताकि कोई भी तस्कर शराब की तस्करी न करने पाएं। इसे सभी थानाध्यक्ष गंभीरता पूर्वक से ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *