सुल्तानपुर। विकास भवन के सामने तिकोनिया पार्क में धरने में शामिल होने आए एक सफाई कर्मी की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही वहां अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद आनन फानन में साथी सफाईकर्मी को अस्पताल लेकर पहुंचे,जहां डॉक्टर ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया। इसकी सूचना परिवार में मिलते ही कोहराम मच गया। बहरहाल जिला प्रशासन परिवार की मदद के लिए हर संभव प्रयास में जुट गया है और परिवार से संपर्क बनाए हुए है।

दरअसल शासन की कुछ नीतियों के विरोध में जिले भर के सफाई कर्मी नगर के तिकोनिया पार्क में एकत्रित होकर प्रदर्शन कर रहे थे। दोपहर करीब 3 बजे के बाद सफाईकर्मी संघ ने जिला पंचायतराज अधिकारी को ज्ञापन लेने के लिए बुलाया। ज्ञापन लेने और उसे शासन तक पहुंचवाने का आश्वासन देकर जिला पंचायतराज अधिकारी के बाद धरना स्थल से वह वापस लौट आए। कर्मियों की माने तो करीब पांच साढ़े पांच बजे धरने में शामिल जयसिंहपुर में तैनात सफाई कर्मी ओम प्रकाश दूबे की तबियत अचानक बिगड़ गई।

आनन फानन में साथी सफाईकर्मी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे,लेकिन तब तक ओम प्रकाश दूबे की मौत हो चुकी थी। ओम प्रकाश की मौत की खबर लगते ही सफाई कर्मियों में मातम छा गया। आनन फानन में आलाधिकारियों को इसकी सूचना दी। बहरहाल घटना की जानकारी लगते ही जिला पंचायतराज अधिकारी अभिषेक शुक्ला लगातार परिवार और सफाईकर्मी संघ से संपर्क बनाए हुए हैं। और हर संभव मदद की बात कह रहे हैं। इसके अलावा प्रशासनिक स्तर पर भी मृतक सफाईकर्मी ओम प्रकाश दूबे की मदद की बात आलाधिकारियों द्वारा कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *