लखनऊ । अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला सिपाही पर जानलेवा हमला करने के मामले में यूपी एसटीएफ ने आरोपियों की सूचना देने वाले को एक लाख रुपए का इनाम देने का ऐलान किया गया है। यह इनाम स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था की तरफ से दिया जाएगा। घायल महिला मुख्य आरक्षी 30 अगस्त को फाफामऊ रेलवे स्टेशन, प्रयागराज से अयोध्या ड्यूटी के लिए सरयू एक्सप्रेस से आ रही थी।

किन्ही कारणों से अयोध्या न उतर पाने पर ट्रेन के निर्धारित गन्तव्य स्थान मनकापुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर पुन: वापस उसी ट्रेन सरयू एक्सप्रेस से अयोध्या के मध्य आते समय कोच में ही अज्ञात अभियुक्तों द्वारा महिला मुख्य आरक्षी को जान से मारने की नियत से हमला कर गम्भीर रुप से घायल कर ट्रेन के कोच की सीट के नीचे छोड़ भाग निकले। जिसे अयोध्या जंक्शन पर उक्त कोच में खून से लथपत व बेहोशी की अवस्था में स्थानीय जीआरपी पुलिस द्वारा देखा गया व उपचार के लिए भेजा गया।

सूचना देने के लिए पुलिस विभाग ने जारी किया मोबाइल नंबर

इस घटना के संबंध में थाना जीआरपी कैण्ट जनपद अयोध्या में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। महिला आरक्षी का उपचार लखनऊ के ट्रामा सेंटर में चल रहा है। इस घटना में अभी तक हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है। इसलिए अब उपरोक्त घटना को अंजाम देने वाले संदिग्ध अभियुक्तों की पहचान के सम्बन्ध में सूचना देने वाले व्यक्ति को विशेष पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था द्वारा एक लाख के पुरस्कार दिया जाएगा। घटना में लिप्त संदग्धि अभियुक्तों के विषय में सूचना देने वाले का नाम व पता गुप्त रखा जायेगा।एसटीएफ की तरफ से सूचना देने के लिए तीन मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं। इनमें एसटीएफ एडिशनल एसपी 9454401210, डिप्टी एसपी 9454401828, जांच अधिकारी 9454402257 के मोबाइल नंबर पर सूचना दी जा सकती है। 

महिला सिपाही पर दो लोगों ने किया था जानलेवा हमला, फुटेज जारी

अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला सिपाही पर दो लोगों ने जानलेवा हमला किया था। 15 दिन बाद महिला सिपाही ने ये जानकारी अपने अधिकारियों को दी है। बताया कि ट्रेन चलने के 10 मिनट बाद दो लोगों ने उस पर हमला किया था। वह उन दोनों को नहीं जानती है।वहीं यूपी एसटीएफ ने दो संदिग्धों के फुटेज भी जारी किए है।

फुटेज मनकापुर रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी का है। संदिग्धों में से एक दिव्यांग है। हमलावरों को पकड़ने के लिए एसटीएफ ने अब लोगों से मदद मांगी है। ताकि जल्द से जल्द हमलावरों को पकड़ा जा सके। फिलहाल इस घटना का पर्दाफाश करने के लिए तीन टीम रेलवे पुलिस, एसटीएफ और उत्तर प्रदेश पुलिस को लगाया गया है। फिलहाल अभी तक सफलता नहीं मिलने पर अब एक लाख का इनाम घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *