लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में राधा स्वामी हॉस्पिटल में इलाज के दौरान युवती की मृत्यु हो गई । मृत्यु के बाद अस्पताल कर्मचारियों ने शव परिजनों की बाइक पर रख दिया। परिजन शव को मोटरसाइकिल से लेकर घर पहुंचे। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। शासन द्वारा संज्ञान लेने पर सीएमओ की टीम ने मामले की जांच की। जिसमें परिजनों के आरोप सही मिले। नतीजतन अस्पताल सील कर दिया गया है। हॉस्पिटल का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया है।

वीडियो वायरल होने पर जागा स्वास्थ्य महकमा

मैनपुरी निवासी युवती की तबीयत बिगड़ गई। परिजन युवती को लेकर करहल रोड स्थित राधास्वामी हास्पिटल लेकर पहुंचे। यहाँ इलाज के दौरान युवती की मृत्यु हो गई। अस्पताल कर्मचारियों ने युवती का शव परिजन की बाइक पर रख दिया। इसका वीडियो वायरल हुआ।सीएमओ ने नोडल अधिकारी डॉ. अजय कुमार को जांच के आदेश दिए। जांच टीम को मौके पर पहुंचकर वायरल वीडियो की सच्चाई जानी। इसके बाद नोडल अधिकारी ने हॉस्पिटल सील करा दिया।

एसीएमओ की अध्यक्षता में दो सदस्यीय टीम गठित

हास्पिटल प्रशासन को नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया। हास्पिटल में मरीज भर्ती मिले। जिन्हें घिरोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शिफ्ट कर दिया। साथ ही हास्पिटल का लाइसेंस निलम्बित करते हुए प्रकरण की विस्तृत जाँच एसीएमओ की अध्यक्षता दो सदस्यीय समिति गठित कर दी गयी है। प्रकरण में मुख्य चिकित्साधिकारी से एक सप्ताह के अन्दर रिपोर्ट मांगी गयी है। उक्त हास्पिटल का पंजीकरण भी रदद कर दिया गया है। मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी। डिप्टी सीएम ने कहा कि किसी भी दशा में ऐसी घटनाएँ बर्दाश्त नहीं की जायेगी। दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *