लखनऊ । राजधानी के यूपी विधानसभा क्षेत्र में भवन के ऊपर मंगलवार दोपहर हेलीकॉप्टर मंडराता रहा जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। लोग सड़क पर खड़े होकर हेलीकॉप्टर का सेल्फी लेने लगे। जानकारी करने पर पता चला कि यह सेना की मॉक ड्रिल थी जिसे आतंकी हमले या फिर किसी आपातस्थिति से बचने की तैयारियों के लिए किया गया।

विधानसभा क्षेत्र शहर का हाई सिक्योरिटी इलाका है। इसके ठीक सामने लोकभवन स्थित हैं जिसमें कुछ देर पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कैबिनेट के सहयोगियों के साथ बैठक की थी मॉक ड्रिल को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने अपने फोन से वीडियो बनाए।

संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को एनएसजी और यूपी पुलिस के साथ ही स्पेशल फोर्स विधानसभा और मुख्यमंत्री आफिस यानी लोकभवन पर अभ्यास करेगी। ये सिर्फ रिहर्सल का हिस्सा है। जिसके लिए मंगलवार को एनएसजी के उच्च अधिकारियों ने प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद से मुलाकात की।

मॉक ड्रिल के दौरान एनएसजी कमांडोे व स्थानीय पुलिस बम व गोलियों का भी प्रयोग करेगी। जिसकी आवाज पूरे शहर में सुनाई पड़ेगी। यह मॉक ड्रिल दोपहर बाद शुरू होगा। यही वजह है कि राजधानी पुलिस को अलर्ट मोड पर रखा गया है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *