लखनऊ । उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज में सोमवार को अटल प्रेक्षागृह में बीएड काउंसलिंग में प्रदेश भर से आए प्रवेशार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी। काउंसलिंग के पहले दिन 265 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था जिनमें 207 अभ्यर्थियों ने उपस्थित होकर अपनी काउंसलिंग कराई। रात तक काउंसलिंग प्रक्रिया जारी थी। पहले दिन की काउंसलिंग में 206 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया।

कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने काउंसलिंग का निरीक्षण किया

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय, प्रयागराज के सत्र 2023-24 की बीएड प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की प्रथम वरीयता सूची से प्रवेश हेतु काउंसलिंग आज प्रातः 10:00 बजे से प्रारंभ हुई। ओपन, ओपन फीमेल तथा ई डब्ल्यू एस कैटेगरी के 265 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। पूरे उत्तर प्रदेश से आज दिनभर अभ्यर्थियों का आना लग रहा। देर शाम तक 207 अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए उपस्थित हुए। जिनमें 206 का प्रवेश सुनिश्चित किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह ने काउंसलिंग का निरीक्षण किया तथा प्रवेशार्थियों से रूबरू हुईं।

मंगलवार को होगी आरक्षित वर्ग की काउंसलिंग

काउंसलिंग के सफल संचालन के लिए परामर्श समिति के समन्वयक प्रोफेसर पी के पांडेय, प्रोफेसर छत्रसाल सिंह, प्रोफेसर जे पी यादव, डॉ जी के द्विवेदी तथा डॉ सुनील कुमार प्रवेशार्थियों का मार्गदर्शन करते रहे।बीएड प्रवेश परामर्श समिति के समन्वयक प्रोफेसर पी के पांडेय ने बताया कि 12 सितम्बर को ओबीसी, ओबीसी फीमेल, एससी, एससी फीमेल, एसटी, डिफेंस कोटा, फ्रीडम फाइटर कोटा तथा फिजिकली हैंडिकैप्ड कैटेगरी के 285 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के माध्यम से प्रवेश दिया जाएगा। उक्त जानकारी मीडिया प्रभारी डा. प्रभात चंद्र मिश्र ने दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *