अम्बेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर जिले में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आयी। अकबरपुर नगर में संपत्ति विवाद को लेकर बुधवार सुबह युवक ने धारदार हथियार से पिता व अपने बड़े भाई की घर में ही नृशंस हत्या कर दी। पति और बेटे को बचाने के लिए पहुंची मां को भी नहीं छोड़ा। उन पर भी हमला करके घायल कर दिया। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई, उधर जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। घायल मां की तरफ से भतीजे ने बेटे के अलावा दोनों बहू, समधी व उनके पुत्र पर हत्या व जानलेवा हमले का केस अकबरपुर कोतवाली में दर्ज कराया है।

अकबरपुर नगर के प्रसिद्ध सराफा कारोबारी की हुई हत्या

अकबरपुर नगर के प्रसिद्ध सराफा कारोबारी व गहना कोठी के मालिक कृष्णचंद सोनी (61) के घर बुधवार सुबह जघन्य घटना को उनके ही छोटे बेटे रवि ने अंजाम दे डाला। परिवार में चल रहे विवाद के चलते रवि पिछले कुछ समय से परिवार से अलग रह रहा था। बुधवार सुबह वह अकबरपुर नगर के शहजादपुर कोल्ड स्टोरेज के निकट स्थित घर पहुंचा। वहां अगले हिस्से में मौजूद अपने पिता से कहासुनी के बाद उसने धारदार हथियार से उन पर ताबड़तोड़ प्रहार कर हत्या कर दी। मां बचाने पहुंची तो उस पर हमला बोल दिया। जिससे घायल होकर महिला जमीन पर गिर पड़ी।

मां के सामने पति और बेटे को उतार दिया मौत के घाट

सूचना पर पहुंची पुलिस से होश में आने के बाद रवि की मां सुनीता देवी ने बताया कि मेरे सामने ही मेरे पति और बड़े बेटे को मार डाला गया। मैं कुछ कर न सकी। मेरे छोटे बेटे रवि, समधी राधेश्याम सोनी, बड़ी बहू ज्योति, छोटी बहू शालिनी और उसके भाई सोनू ने मिलकर दोनों को मारा है। वो लोग सुबह ही घर आ गए थे। उन्होंने पहले मेरे पति को मारा। फिर मैं पहुंची, तो मेरे ऊपर हमला कर दिया। इसके बाद बड़ा बेटा आनंद आया, तो उसकी भी हत्या कर दी।सुनीता अंबेडकरनगर में हुए पिता-पुत्र के डबल मर्डर केस की चश्मदीद गवाह है।

दोहरे हत्याकांड की गूंज अयोध्या तक पहुंची

मृतक कृष्ण चंद्र की पत्नी के बयान और भतीजे दीपक सोनी की तहरीर पर पुलिस ने छोटे बेटे रवि, समधी राधेश्याम सोनी, बड़ी बहू ज्योति, रवि की पत्नी शालिनी और राधेश्याम के बेटे सोनू के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज की है। इस मामले में एएसपी संजय राय ने कहा कि मामले को लेकर पुलिस की जांच-पड़ताल जारी है। जल्द से जल्द सभी आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। इसके लिए टीमों का गठन किया गया है। टीम लगातार दबिश दे रहे है। वहीं इस घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। दोहरे हत्याकांड की चीख अंबेडकरनगर की सीमा से निकलकर अयोध्या मंडल तक गूंजी। जानकारी होते ही आईजी अयोध्या मंडल प्रवीण कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि संपत्ति विवाद के चलते पिता व पुत्र की हत्या हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *